Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छात्रवृत्ति के लिए 31 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने से पारदर्शिता रहेगी और पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति (Scholarship) मिल सकेगी। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों (Students) को वर्ष 2020-21 सत्र को लेकर पीएमएस छात्रवृत्ति दी जाएगी।

भारतीय छात्रों के लिए टॉप 4 अनुसंधान छात्रवृत्ति
X
छात्रवृत्ति

Haryana : उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से एससी और ओबीसी के विद्यार्थियों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति दी जाएगी। एससी-बीसी के पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए विद्यार्थियों की जानकारी महाविद्यालयों से ली जा रही है। इसके लिए आगामी 31 मार्च तक विद्यार्थी एचएआर छात्रवृति डॉट हायरईडीयूएचआरवाई डॉट एसी डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर योग्यता को प्रमाणित करना, कास्ट स्टेट्स, आधार आइडेंटिफिकेशन और बैंक खाते की जानकारी देनी होगी। ऑनलाइन आवेदन करने से पारदर्शिता रहेगी और पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति मिल सकेगी। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों को वर्ष 2020-21 सत्र को लेकर पीएमएस छात्रवृत्ति दी जाएगी।

सरकारी महाविद्यालयों के साथ ही निजी और एडेड महाविद्यालयों में पढ़ने वाले सभी एससी-बीसी वर्ग विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का फायदा मिलेगा। उच्चतर शिक्षा विभाग ने एससी और बीसी वर्ग के विद्यार्थियों की जानकारी पोर्टल पर मांगी है। कोविड-19 के कारण इस बार प्रक्रिया भी देरी से शुरू हुई है।

Next Story