Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचकूला में खनन को लेकर गांववालों और पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प

पंचकूला के गांव रत्तेवाली में अवैध खनन को बंद करने के लिए व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे गांववासियों को उठाने के लिए पुलिस पहुंची थी। इसी दौरान गांववालों और पुलिसकर्मियों में झड़प हो गई।

पंचकूला में खनन को लेकर गांववालों और पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प
X

पंचकूला में खनन को लेकर गांव रत्तेवाली में गांववालों और पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। इस दौरान कई पुलिसकर्मी और गांववाले घायल हो गए हैं। घायल पुलिसकर्मियों काे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं।


जानकारी के अनुसार पंचकूला के गांव रत्तेवाली में अवैध खनन को बंद करने के लिए व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे गांववासियों को उठाने के लिए पुलिस पहुंची थी। इस दौरान पुलिस और गांववासियों के बीच हिंसक झड़प हो गई और गांववासियों ने पुलिसवालों पर पथराव कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को पंचकूला सेक्टर- 6 के नागरिक अस्पताल भर्ती किया गया। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी। वहीं मौके पर अभी भी तनाव की स्थिति बनी है।


वहीं पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल पहुंचकर घायल पुलिसकर्मियों से की बातचीत व उनकी हालत का संज्ञान लिया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पंचकूला के गांव रत्तेवाली में हरियाणा सरकार द्वारा खनन के लिए लाइसेंस जारी किया गया है। लेकिन कुछ असामाजिक तत्व खनन नहीं होने देने को लेकर रास्ता रोककर धरने पर बैठे हैं।जिसको लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारी भेजकर उन्हें समझाने की कोशिश की गई है। आज भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम मौके पर उनसे बातचीत करने व धरने से हटाने के लिए गई थी। लेकिन वहां पर रास्ता रोक कर बैठे असामाजिक तत्वों ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस वालों पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में जहां 16 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। वही 14 हमला करने वाले गांववासियों को राउंडअप किया गया है।

Next Story