Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो वायरल : पेट्रोल पंप के पास तेल से भरी पिकअप में लगी आग, देखें कैसे बड़ा विस्फोट होने से बचा

पंप का बड़ा स्टॉक टैंक पिकअप से मात्र 20 फुट की दूरी पर था, जिसमें करीब 12000 लीटर तारपीन तेल मौजूद था। फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

वीडियो वायरल : पेट्रोल पंप के पास तेल से भरी पिकअप में लगी आग, देखें कैसे बड़ा विस्फोट होने से बचा
X

तारपीन तेल के पंप पर लगी आग और आग के बाद पिकअप गाड़ी।

हरिभूमि न्यूज. भूना ( फतेहाबाद)

गांव बुवान में मंगलवार की दोपहर बाद खनिज तारपीन तेल पंप के बिल्कुल सामने एक पिकअप गाड़ी में तेल से भरे पांच ड्रमों में आग लग गई। इस कारण मौके पर विस्फोटक स्थिति बन गई। तेल में लगी आग भयंकर रूप से फैल रही थी, ऐसे पंप के कारिंदों ने जान को जोखिम में डालकर पिकअप गाड़ी को पंप से दूर खेतों में धकेल दिया, जिससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया। आग की चपेट में पिकअप गाड़ी बुरी तरह नष्ट हो गई है वहीं साथ में कार को भी भारी नुकसान हुआ है।

सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड टोहाना की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर काबू पाया। हालांकि पंप का बड़ा स्टॉक टैंक मात्र 20 फुट की दूरी पर था, जिसमें करीब 12000 लीटर तारपीन तेल मौजूद था। पम्प मैनेजर अरिहंत सिंह ने बताया कि पंप की चारदीवारी के गेट के सामने एक पिकअप गाड़ी खड़ी थी, जिसमें अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी, इसका अभी कोई सुराग नहीं लगा है। लोगों की मदद से बड़ा नुकसान एवं जनहानि होने से बच गई। उन्होंने बताया कि यह खनिज तारपीन तेल पेंट, वार्निश और रोगन की तरह के सतह कोटिंग्स के निर्माण में व्यापक रुप से उपयोग में आता है। इसकी सप्लाई एचपी सेल्स बठिंडा से होती है। इस तेल को हरियाणा के थोक विक्रेता दुकानदार लेकर जाते हैं।

पम्प के पास नहीं कोई सुविधा

गांव बुवान में एमटीओ पंप सुनसान जगह में है और पंप मशीन के चारों ओर दीवारें निकालकर एक गेट लगाया हुआ है। पंप पर आग बुझाने से सम्बंधित कोई भी यंत्र नहीं है। पम्प अवैध चल रहा है या इसकी कोई मंजूरी है, इसको लेकर पंप मालिक अंकुश बंसल से बार-बार सम्पर्क किया लेकिन उनका फोन बंद मिला। इस बारे भूना थानाध्यक्ष कपिल कुमार सिहाग ने बताया कि गांव बुवान में तेल पंप पर लगी आग की वीडियो वायरल हो रही है। अभी तक पुलिस के पास कोई लिखित एवं मौखिक शिकायत नहीं आई है। मौके पर जाकर पंप की वैधता या अवैधता की जांच की जाएगी।


Next Story