Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तीन राज्यों की पुुलिस के लिए चैलेंज बने 18 मामलों में वांछित गोगी गैंग के 3 शार्पशूटर गिरफ्तार, ऐसे आए काबू

बदमाशों ने फरवरी में गुरुग्राम के पटौदी में जिला पार्षद व शराब ठेकेदार उसके भाई की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इन पर दिल्ली व गुरुग्राम में डबल मर्डर के साथ ही उत्तर प्रदेश में पांच हत्याओं को अंजाम देने का आरोप है।

तीन राज्यों की पुुलिस के लिए चैलेंज बने 18 मामलों में वांछित गोगी गैंग के 3 शार्पशूटर गिरफ्तार, ऐसे आए काबू
X

पुलिस गिरफ्त में बदमाश

हरिभूमि न्यूज़ : सोनीपत

सोनीपत सीआइए-2 की टीम ने तीन राज्यों में वांछित शातिर गोगी गैंग के तीन शार्प-शूटर को अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनकी हत्या, लूट व हत्या के प्रयास के 18 मामलों में तलाश थी। इनमें से दो आरोपितों पर एक-एक लाख व तीसरे पर 10 हजार का इनाम घोषित हैं। आरोपितों ने फरवरी में गुरुग्राम के पटौदी में जिला पार्षद व शराब ठेकेदार उसके भाई की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। आरोपिताें पर दिल्ली व गुरुग्राम में डबल मर्डर के साथ ही उत्तर प्रदेश में पांच हत्याओं को अंजाम देने का आरोप है। पुलिस ने तीनों को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि सीआइए-2 के प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार को सूचना मिली थी कि ककरोई-बैंयापुर रोड पर तीन युवक लूट की फिराक में खड़े हैं। इसके बाद एक एएसआइ को सादे कपड़ों में राहगीर बनाकर भेजा था। बदमाशों ने उनके पास पहुंचे एएसआइ की कनपटी पर पिस्तौल अड़ा दी। जिससे उनके पीछे चल रही पुलिस टीम ने आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस ने तलाशी के दौरान अतुल उर्फ मोटा के पास से 30 बोर की पिस्तौल व पांच कारतूस, सन्नी काकरान उर्फ मनीष के पास से डंडा और नसरूद्दीन के पास से बैटरी मिली।

पुलिस पूछताछ में इनकी पहचान उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की सरधना तहसील के चिंदौड़ी के रहने वाले अतुल उर्फ मोटा, मेरठ के पावली खुर्द के सन्नी काकरान और सोनीपत के आंवली गांव व फिलहाल दिल्ली के सुल्तानपुर के रहने वाले नसरुद्दीन उर्फ नसरू के रूप में हुई।अतुल उर्फ मोटा और सन्नी काकरान पर मेरठ पुलिस का एक-एक लाख और हरियाणा पुलिस का 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित है। वहीं डबल मर्डर के मामले में जेल से आने के बाद दिल्ली पुलिस के बेल जंफर नसरू पर 10 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित है। तीनों आरोपित उत्तर प्रदेश में पांच, हरियाणा के गुरुग्राम के पटौदी में डबल मर्डर और दिल्ली के डबल मर्डर की वारदातों के साथ ही कुल 18 मामलों में वांछित हैं। पुलिस ने तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपित सोनीपत में लूट और हत्या की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में आए थे।

दिल्ली-उत्तरी पुलिस भी पहुंची

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि अब तक की पूछताछ में हत्या, हत्या की कोशिश व लूट के 18 मामलों में संलिप्त होने का पता लगा है। यह आंकड़ा पूछताछ के बाद बढ़ सकता है। आरोपितों से पूछताछ के लिए दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश के मेरठ की पुलिस ने भी सोनीपत में डेरा डाल लिया है।

इन मामलों का लगा पता

- 25 फरवरी को गुरुग्राम के गांव खोड़ निवासी पूर्व जिला पार्षद परमजीत ठाकरान और उसके भाई शराब ठेकेदार सुजीत ठाकरान की गोलियों से छलनी कर हत्या।

- करनाल में पेट्रोल पंप पर लूटपाट की

- करनाल में बाइक लूटी थी

- 20 मई को यूपी के मेरठ के गांव पावली खुर्द में प्रयाग चौधरी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या का आरोप है। वह कानून की पढ़ाई कर रहा था।

कुख्यात अतुल को नहीं पकड़ सकी थी पुलिस

एसपी ने बताया कि सीआइए-2 के हत्थे चढ़े तीन बदमाशों में कुख्यात अतुल आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा था। उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड होने के बाद भी वह फरार था। उसे सोनीपत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सन्नी और नसरूद्दीन पहले गिरफ्तार हो चुके हैं।

..

और पढ़ें
Next Story