Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस बार भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालने पर होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक फतेहाबाद राजेश कुमार ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि इस बार भी कोई नागरिक कांवड़ यात्रा, मेला आदि में शामिल होने के लिए न जाए।

इस बार भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालने पर होगी कार्रवाई
X

 एसपी राजेश कुमार।

हरिभूमि न्यूज : फतेहाबाद

कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उत्तराखंड सरकार द्वारा इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में श्रद्धालु कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार नहीं जा सकेंगे। पुलिस अधीक्षक फतेहाबाद राजेश कुमार ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि इस बार भी कोई नागरिक कांवड़ यात्रा, मेला आदि में शामिल होने के लिए न जाए।

उन्होंने कहा कि आमजन की कोरोना से सुरक्षा को देखते हुए श्रावण मास में आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में अगर कोई श्रद्धालु कांवड़ यात्रा के लिए कांवड़ के लिए जाता हुआ मिलता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी वहीं कांवड़ यात्रा के लिए वाहन देने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई करते हुए उसके वाहन कीे सीज कर कार्रवाई होगी। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों व चौकी इंचार्जों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने एरिया में नाका, पेट्रोलिंग ड्यूटियों को अलर्ट कर कानून व्यवस्था बनाए रखे। श्रद्धालुओं को कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार जाने से रोके और उन्हें कांवड़ यात्रा रद्द होने के सम्बंध में दिए गए निर्देशों से अवगत कराएं।

एसपी ने जिले के आमजन से यह भी अपील की है कि सोशल मीडिया पर कांवड़ यात्रा से संबंधित किसी भी प्रकार की भ्रामक/भडकाऊ पोस्ट ना डाले और ना ही इस तरह की किसी भी पोस्ट को फॉरवर्ड करें। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया की हर गतिविधि की निगरानी की जाएगी और ऐसे करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।एसपी राजेश कुमार ने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को लापरवाही बरतने से बचना होगा और कोरोना नियमों की पूर्व की भांति सख्ती से पालना करनी होगी, तभी हम इस महामारी से अपनी व अपनों की जिंदगी बचा सकते हैं।

Next Story