Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धूम्रपान करना पड़ा महंगा, 22 लोगों पर जुर्माना

सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान न करने को लेकर सरकार समय-समय पर लोगों को जागरूक करती रहती है, इसके बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

धूम्रपान करना पड़ा महंगा, 22 लोगों पर जुर्माना
X

बस स्टेंड परिसर में धूम्रपान करने वालों पर जुमार्ना लगाते हुए रोडवेजकर्मी।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान न करने को लेकर सरकार समय-समय पर लोगों को जागरूक करती रहती है, इसके बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी को लेकर शुक्रवार को रेवाड़ी के बस स्टेंड परिसर में धूम्रपान निषेध कानून के तहत विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें चालक नरेन्द्र दखौरा व 'निर्मल ताऊ' बने चालक शेर सिंह ने धूम्रपान करने वालों को पकड़ा और जुर्माना ठोका।

पूरे दिन में कुल 22 लोगों को धूम्रपान करते हुए पकड़ा गया और उन पर 1300 रुपये से अधिक का जुमार्ना किया गया। इसकी सूचना मिलने के बाद धूम्रपान करने वालों ने बस स्टेंड से दूरी बनानी शुरू कर दी। नरेन्द्र ने बताया इस अभियान से बस स्टेंड परिसर में धूम्रपान करने वालों में अवश्य कमी आएगी। सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए। बस स्टेंड पर बुजुर्ग, बच्चे व महिलाएं आदि रोजाना पहुंचते हैं। धूम्रपान से सभी को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर ऐसा अभियान अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी चलाना बेहद जरूरी है। उन्होंने लोगों को धूम्रपान के प्रति जागरूक किया।


Next Story