Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोर्ट में मुंशी पर चलाई थी गोली, स्टैंड संचालक को दस साल की कैद

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश हेमंत यादव की कोर्ट ने दोषी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है, जुर्माना राशि अदा ना करने पर दो माह की अतिरिक्त कैद भुगतने के आदेश हैं।

कोर्ट में मुंशी पर चलाई थी गोली, स्टैंड संचालक को दस साल की कैद
X

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

जिला कोर्ट में चाय की दुकान पर बैठे एक अधिवक्ता के मुंशी पर दिनदहाड़े गोली चलाए जाने के चर्चित मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश हेमंत यादव की कोर्ट ने टैक्सी स्टैंड संचालक को दस साल कैद एवं 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना राशि अदा ना किए जाने पर दोषी को दो माह की अतिरिक्त कैद भुगतने के आदेश दिए हैं।

विद्या नगर निवासी व्यक्ति ने पुलिस को दिए ब्यान में बताया था कि वह मूलरूप से गांव संड़वा के रहने वाला है और काफी सालों से विद्या नगर में रह रहा है। उसका बेटा जिला कोर्ट में एक अधिवक्ता के पास कोर्ट में मुंशी का काम करता है। 27 दिसंबर 2017 को जब वह कोर्ट गया हुआ था वहां वकील के चेंबर के पास ही चाय की दुकान पर बैठा हुआ था। इसी दौरान भाई का लड़का आया तथा उसने चाय की दुकान पर बैठे उसके बेटे की हत्या करने की नियत से गोली चला दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या प्रयास के तहत मामला दर्ज किया था। करीब तीन साल बाद इस मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश हेमंत यादव की अदालत ने ईश्वर को दोषी करार दिया है। अदालत ने दोषी ईश्वर को धारा 307 के तहत दस साल कैद एवं 20 हजार रुपये जुर्माने तथा शस्त्र अधिनियम के तहत दोषी को दो साल की कैद व पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना राशि अदा ना किए जाने पर दोषी को दो माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।

Next Story