Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर यूरिया खाद को ले जा रहे थे पंजाब, चार पकड़े

कृषि विभाग की टीम ने पकड़े खाद व लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान गांव छाजली जिला संगरूर पंजाब निवासी जितेंद्र, गांव गुजरावाला लुधियाना निवासी जरनैल सिंह, गांव तूसा लुधियाना निवासी परमवीर सिंह, गांव पेदीपच्छा जिला पटियाला पंजाब निवासी कुलदीप के रूप में हुई।

ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर यूरिया खाद को ले जा रहे थे पंजाब, चार पकड़े
X

हरिभूमि न्यूज : जींद

कृषि विभाग की टीम ने नरवाना रोड पर चार ट्रैक्टर ट्रालियों में भरे 840 यूरिया खाद के कट्टों समेत चार लोगों को काबू किया है। यूरिया खाद को कालाबाजारी कर पंजाब ले जाया जा रहा था। सदर थाना पुलिस ने कृषि विभाग के एसडीओ की शिकायत पर पकड़े गए चार लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु कालाबाजारी निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

कृषि विभाग को सूचना मिली थी कि ट्रैक्टर ट्राली में यूरिया खाद को भरकर पंजाब की तरफ ले जाया जा रहा है। जिसके आधार पर कृषि विभाग के एसडीओ बलजीत के नेतृत्व में टीम ने नरवाना रोड पर गांव अहिरका के निकट ट्रैक्टर ट्रालियों को काबू कर लिया। जिसमे 840 कट्टे यूरिया खाद के भरे हुए थे। ट्रैक्टर ट्राली में सवार लोगों से जब यूरिया खाद के बारे में पूछताछ की गई तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और न ही परमिट तथा खाद से संबंधित पर्ची पेश कर पाए। कृषि विभाग की टीम ने पकड़े खाद व लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान गांव छाजली जिला संगरूर पंजाब निवासी जितेंद्र, गांव गुजरावाला लुधियाना निवासी जरनैल सिंह, गांव तूसा लुधियाना निवासी परमवीर सिंह, गांव पेदीपच्छा जिला पटियाला पंजाब निवासी कुलदीप के रूप में हुई।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि यूरिया खाद को जितेंद्र ने यूरिया खाद पुरानी अनाज मंडी के डीलर से खरीदा था। जबकि जरनैल व परमवीर खाद को सोनीपत के डीलर से खरीदकर लाए थे। वहीं कुलदीप रोहतक के डीलर से खाद को खरीद कर लाया था। चारों आरोपित खाद को उसे पंजाब ले जा रहा थे। काबिलेगौर है कि गेहूं बिजाई का सीजन चला हुआ है, जिसके साथ ही यूरिया की डिमांड भी अच्छी खासी बढ़ जाती है। नियमानुसार यूरिया को दूसरे राज्यों में नहीं ले जाया जा सकता। पकड़े गए आरोपित लोग कालाबाजारी कर यूरिया खाद को पंजाब ले जा रहे थे। सदर थाना पुलिस ने कृषि विभाग के एसडीओ बलजीत की शिकायत पर गांव छाजली जिला संगरूर पंजाब निवासी जितेंद्र, गांव गुजरावाला लुधियाना निवासी जरनैल सिंह, गांव तूसा लुधियाना निवासी परमवीर सिंह, गांव पेदीपच्छा जिला पटियाला पंजाब निवासी कुलदीप के खिलाफ आवश्यक वस्तु कालाबाजारी निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

सदर थाना के जांच अधिकारी संजय ने बताया कि दूसरे राज्य में यूरिया खाद ले जाने पर रोक है। कृषि विभाग के एसडीओ की शिकायत पर पकड़े गए चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

Next Story