Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत से लापता बच्चों के मामलों की जांच सीबीआई के हवाले करने की तैयारी

हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को सिफारिशी पत्र लिखा है। विधायक विज ने पानीपत पुलिस की कार्यप्रणाली को देखते हुए बच्चों के लापता होने व नहीं मिलने के मामले को विधानसभा में उठाया।

पानीपत से लापता बच्चों के मामलों की जांच सीबीआई के हवाले करने की तैयारी
X

सीबीआई, फ़ोटो फ़ाइल

विकास चौधरी : पानीपत

पानीपत से लगातार लापता हो रहे बच्चों के केस की जांच सेंटर ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) कर सकती है। हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को सिफारिशी पत्र लिखा है। वहीं पानीपत से 800 दिनों में 300 बच्चों व किशोरों के लापता होने का मामला पानीपत सिटी विधानसभा से विधायक प्रमोद विज ने बजट सत्र में विधानसभा में जोरशोर से उठाते हुए इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अपील हरियाणा सरकार से की थी।

स्मरणीय है कि पानीपत विश्व विख्यात टेक्सटाइल जिला है। वहीं पानीपत में असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि राज्यों के मजदूर रोजगार कर जीवन यापन कर रहे है। अनुमान के तहत पानीपत में पांच लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक अपने परिवारों के साथ टेक्सटाइल व इससे जुडे कारोबारों में रोजगार कर जीवन यापन कर रहे है। वहीं पानीपत से लापता होने वाले अधिकतर बच्चों की उम्र चार साल से लेकर 17 साल के किशोरों तक है। जबकि पानीपत से लापता होने वाले अधिकतर किशोर व बच्चे नहीं मिले। पुलिस इन मामलों में गंभीर नहीं होती और केस दर्ज करने तक सीमित रहती है।

इधर, विधायक प्रमोद विज को बच्चों के लापता होने की शिकायत लगातार मिल रही थी। विधायक विज ने पानीपत पुलिस की कार्यप्रणाली को देखते हुए बच्चों के लापता होने व नहीं मिलने के मामले को विधानसभा में उठाया।

वहीं हरिभूमि से बातचीत में विधायक प्रमोद विज ने बताया कि बच्चों व किशोरों के लापता होने व नहीं मिलने की लगातार शिकायत मिल रही थी, पुलिस की लापता लोगों को तलाश नहीं पा रही है, इसके चलते उन्होंने बजट सत्र में इस मामले को उठाया। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज से मिल कर इस मामले की जानकारी दी और सीबीआई से जांच करने की अपील की। वहीं सीएम मनोहर व विज ने उनकी अपील को मना लिया और प्रदेश सरकार ने पानीपत से बच्चों के लापता होने के मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए अपील भेजी है। वहीं विधायक विज ने विश्वास जताया कि बच्चों के लापता होने के मामले की जांच सीबीआई करेगी और लापता बच्चों के केस का खुलासा करेगी।

इधर, पानीपत के पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि पानीपत से बच्चों के लापता होने के मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार ने सीबीआई से सिफारिश की है। वहीं सीबीआई की ओर से अभी तक रिकमंडेशन नहीं आई है।

Next Story