Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहत : चीनी मिलों में पदों को पुनः सृजित कर दी जाएगी नियुक्ति

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि राज्य की सहकारी चीनी मिलों में समाप्त पदों को पुनः सृजित करते हुए 109 कर्मचारियों को विभिन्न सहकारी चीनी मिलों में नियुक्ति हेतु भेज दिया है ।

राहत : चीनी मिलों में पदों को पुनः सृजित कर दी जाएगी नियुक्ति
X

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने भूना सहकारी चीनी मिल के कर्मचारियों को राहत प्रदान करते हुए विभिन्न सहकारी चीनी मिलों एवं सहकारी संस्थाओं में उपलब्ध रिक्त पदों और पदों को पुनः सृजित करके नियुक्ति देने का निर्णय लिया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री मनोहरलाल की अध्यक्षता में विगत में आयोजित बैठक में लिया गया। इस संबंध में पुनः रोजगार प्राप्त कर्मचारी हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल व हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो अध्यक्ष सुभाष बराला से मिले और उनका इस राहत प्रदान करने वाले फैसले का स्वागत करते हुए अभिनंदन व आभार व्यक्त किया।

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि राज्य की सहकारी चीनी मिलों में समाप्त पदों को पुनः सृजित करते हुए 109 कर्मचारियों को विभिन्न सहकारी चीनी मिलों में नियुक्ति हेतु भेज दिया गया है तथा दो कर्मचारी सेवानिवृत हो गए हैं। इसके अलावा, जिन कर्मचारियों की सेवानिवृति आगामी 31 दिसंबर, 2025 तक होनी है और जो किसी भी पद की योग्यता पूर्ण नहीं करते हैं, ऐसे 159 कर्मचारियों को सहकारी चीनी मिलों में रिटेनरशिप के आधार पर भेज दिया गया है । जब भी संबंधित मिल को उनकी सेवाओं की आवश्यकता होगी, तब उन्हें बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शेष स्थाई 18 कर्मचारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है।

हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि 237 कर्मचारियों को विभिन्न सहकारी चीनी मिलों एवं सहकारी संस्थाओं में उपलब्ध रिक्त पदों पर उनकी योग्यता के अनुसार पहले ही नियुक्त कर दिया गया है।


Next Story