Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक अप्रैल को होगी 'परीक्षा पे चर्चा', प्रधानमंत्री मोदी छात्रों को देंगे परीक्षा का तनाव दूर करने के टिप्स

आयोजन एक अप्रैल 2022 को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा। ‘परीक्षा पर चर्चा’ का लाइव प्रसारण https://www.youtube.com/watch पर देखा जा सकता है।

Pariksha Pe Charcha 2021: पीएम मोदी 7 अप्रैल को छात्रों के साथ करेंगे बातचीत, ट्वीट कर दी जानकारी
X

परीक्षा पे चर्चा ( फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 'परीक्षा पर चर्चा' नामक कार्यक्रम के तहत परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों (Students) के साथ सीधा संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव, पढ़ाई परीक्षा, करियर और अन्य से संबंधित सवालों के जवाब देते हैं।

नूंह के उपायुक्त अजय कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस संवाद के 5वें संस्करण का आयोजन एक अप्रैल 2022 को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि इस चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों को मनोबल ऊंचा रखने के लिए उन्हें प्रेरित करेंगे और परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने संबंधित टिप्स देंगे। परीक्षा पे चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा का तनाव कम करने के महत्वपूर्ण उपाय भी छात्रों को सुझाए जाते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव को दूर करने के बारे में अपनी अंतदृष्टि विद्यार्थियों के साथ सांझा करेंगे। उन्होंने बताया कि 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम का लाइव प्रसारण https://www.youtube.com/watch पर देखा जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की है कि वे 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम में बढ़चढकर भाग लें।

गौरतबल है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा संवाद कार्यक्रम के पहले संस्करण का आयोजन 16 फरवरी 2018 को किया गया था। परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं।

और पढ़ें
Next Story