Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोडवेज विभाग में सब-इंस्पेक्टर के ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव का शुभारंभ

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया से सिस्टम में पारदर्शिता आई है और इससे कर्मचारियों में भी संतुष्टि बढ़ी है ।

रोडवेज विभाग में सब-इंस्पेक्टर के ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव का शुभारंभ
X

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा हरियाणा रोडवेज विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव का शुभारम्भ करते हुए।

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया से सिस्टम में पारदर्शिता आई है और इससे कर्मचारियों में भी संतुष्टि बढ़ी है । पहले कर्मचारियों को तबादलों के लिए चंडीगढ़ के चक्कर लगाने पड़ते थे, वहीं अब इस प्रक्रिया से कर्मचारी घर बैठे तबादलों के लिए अपना विकल्प दे सकते हैं। मूलचंद शर्मा यहां हरियाणा रोडवेज में सब-इंस्पेक्टर के ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव के शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे।

उन्होंने बताया कि हरियाणा नॉलेज कारपोरेशन लिमिटेड (एचकेसीएल) के आकड़ों के अनुसार 31 मई, 2021 तक कुल 36 कर्मचारियों (सब-इंस्पेक्टरों) द्वारा ही स्वैच्छिक सहमति दर्ज करवाई गई थी। इनमें से 19 कर्मचारियों ने स्थानांतरण वरीयताएं भरी थी। उनकी भरी हुई प्राथमिकताओं और रिक्तियों की उपलब्धता के आधार पर ही उन्हें स्टेशन दिए गए हैं। परिवहन मंत्री ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर के काडर में ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव की शुरुआत 7 अप्रैल, 2021 को की गई थी जिसकी अंतिम तिथि 23 अप्रैल, 2021 थी। उन्होंने बताया कि 500 कर्मचारियों से अधिक संख्या वाले काडर में यह सिस्टम लागू है।

Next Story