Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब विजिलेंस करेगी हरियाणा में खेल ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के जरिए भर्ती मामले की जांच

इस बात की पुष्टि हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने की है। उनका कहना है कि लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके लिए हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री से जांच का आग्रह किया था उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है।

अब विजिलेंस करेगी हरियाणा में खेल ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के जरिए भर्ती मामले की जांच
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने फर्जी ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी हासिल करने वाले मामलों की जांच हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो से कराने का फैसला लिया है। इस बात की पुष्टि हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने की है। उनका कहना है कि लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके लिए हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री से जांच का आग्रह किया था उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है।

हरियाणा में खेल ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के जरिए हर श्रेणी में नौकरी पाने वाले मामलों को लेकर विवाद रहा है। पिछले दिनों ग्रुप डी में भर्ती को लेकर भी विवाद के बाद सरकार ने ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद में मामला हाई कोर्ट में चला गया और अभी भी वहां लंबित है। खेल मंत्री संदीप सिंह ने संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री से उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी जिस पर जांच हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दी गई है। संदीप सिंह ने कहा प्रदेश में फर्जी ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के मामले में सरकार ने विजिलेंस जांच कराने का फैसला लिया है । मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद पूरे मामले की जांच विजिलेंस को सौंप दी गई है।

संदीप सिंह ने कहा फर्जी सर्टिफिकेट के मामले में सरकार किसी को नहीं बख्शेगी, जो भी जिम्मेदार होगा सब के खिलाफ होगी कार्रवाई। संदीप सिंह ने कहा हम मॉनसून सत्र के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं सत्र के दौरान भी ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस को लेकर चर्चा की जाएगी।

Next Story