Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sirsa : सीवरेज में गिरे किसान का पता लगाने के लिए सेना के बाद NDRF की टीम उतरी

सिरसा जिले (Sirsa District) के गांव नटार के पास सीवर लाइन (Sewer Line) में गिरे किसान का तीसरे दिन भी कोई अता-पता नहीं है। दो किसान सीवरेज के पानी के बहाव में अंदर बह गए। एक को तो बाहर निकाल लिया गया था, लेकिन काली का पता नहीं चल सका।

Sirsa : सीवरेज में गिरे किसान का पता लगाने के लिए सेना के बाद NDRF की टीम उतरी
X

सिरसा। गांव नटार के पास सीवर लाइन (Sewer Line) में गिरे किसान का तीसरे दिन भी कोई अता-पता नहीं है। उसे तलाशने के लिए अब तीसरे दिन एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने कमान संभाली है। जबकि दूसरे का हिसार के एक अस्पताल(Hospital) में इलाज चल रहा है। पहले दिन जिला प्रशासन, दूसरे दिन सेना की एक टीम तलाश में जुटी रही पर उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। बठिंडा से रात 3.20 पर इंस्पेक्टर राहुल प्रताप सिंह की अगुवाई में एनडीआरएफ की 12 सदस्यों की टीम सिरसा पहुंची है और किसान को ढूंढने के लिए अभियानचला रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक गांव नटार निवासी पूर्ण चंद व काला सिंह बीती रात अपने खेतों में सिंचाई कर रहे थे। अचानक सिंचाई के खाल में पानी कम होने पर पानी की सप्लाई चैक करने के लिए काला सिंह ने जैसे ही सीवरेज टैंक का ढक्कन खोला तो उसे गैस चढ़ गई और वह बेसुध होकर सीवरेज में गिर गया। जब कई देर तक काला सिंह वापस नहीं आया तो पूर्ण चंद भी सीवरेज टैंक पर पहुंच गया और वह उसे बचाने के लिए टैंक में उतर गया, लेकिन गैस के प्रभाव में आते ही उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए और प्रशासन को सूचित किया। सूचना मिलने पर प्रशासनिक तंत्र मौके पर पहुंचा और जेसीबी की मदद से पूर्ण चंद को बेसुध अवस्था में बाहर निकाला और अस्पताल में पहुंचाया। वहीं काला सिंह नामक युवक का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। सूचना मिलते ही डीसी रमेश चंद्र बिढ़ान व एसपी डॉ. अरुण नेहरा मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू करवाया।



Next Story