Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में पीजी, पीएचडी कोर्सों की मेरिट लिस्ट 5 अक्टूबर को लगेगी, प्रवेश परीक्षाओं की तिथि भी निर्धारित

विवि की कुलसचिव डॉ. नीलम मलिक के अनुसार ग्रामीण अंचल की छात्राओं को बीएड, पीजी व पीएचडी में दाखिले के लिए 5276 छात्राओं द्वारा आवेदन किया गया है।

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में पीजी, पीएचडी कोर्सों की मेरिट लिस्ट  5 अक्टूबर को लगेगी, प्रवेश परीक्षाओं की तिथि भी निर्धारित
X

कुलसचिव डॉ. नीलम मलिक। 

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में बीएड, पीजी व पीएचडी कोर्सों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद हो गई है। इन कोर्सों की पहली मेरिट लिस्ट 5 अक्तूबर को लेगेगी। विवि के कुलपति प्रो. राजेन्द्र कुमार अनायत के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्र की छात्राओं को अवसर देने के लिए इन कोर्सों में दाखिले की अंतिम तारीख 30 सितंबर निर्धारित की गई थी।

विवि की कुलसचिव डॉ. नीलम मलिक के अनुसार ग्रामीण अंचल की छात्राओं को बीएड, पीजी व पीएचडी में दाखिले के लिए 5276 छात्राओं द्वारा आवेदन किया गया है। इन कोर्सों की पहली मेरिट लिस्ट 5 अक्टूबर को लगेगी और छात्राओं को 8 अक्टूबर तक अपनी फीस भरनी होगी। दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अक्टूबर लगेगी इसके लिए फीस भरने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर रहेगी। तीसरी मेरिट लिस्ट 13 अक्टूबर को लगेगी, जिसकी फीस भरने की अंतिम तारीख 21 अक्टूबर होगी। कुलसचिव के अनुसार अगर किसी विभाग में सीट खाली रह जाती है तो इच्छुक छात्राएं 26 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे तक सम्बंधित विभाग को ई-मेल के जरिए अपना पूरा विवरण भेज सकती हैं। यह मेरिट लिस्ट 26 अक्टूबर को लगेगी तथा फीस 29 अक्टूबर तक जमा कराई जा सकती है।

डॉ. मलिक के अनुसार विवि द्वारा सभी प्रवेश परीक्षाओं की भी तिथि निर्धारित कर दी गई है। एलएलएम, बीएड, डीएड और एमएड के लिए लिखित परीक्षा 14 अक्टूबर को सुबह 11 बजे शुरू होगी। पीएचडी मैनेजमेंट, एजुकेशन, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, लॉ व सोशल वर्क के लिए परीक्षा 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे होगी। वहीं पीएचडी फूड एंड न्यूट्रिशन, इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, कॉमर्स, फैशन टेक्नोलॉजी व मैथमैटिक्स के लिए परीक्षा 18 अक्टूबर को ही 2 बजे ली जाएगी।

Next Story