Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय : दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय ने बढ़ाई जुलाई 2020 सत्र के लिए दाखिले की तिथि

दूरवर्ती शिक्षा के माध्यम से वार्षिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जिनका परीक्षा परिणाम किसी कारणवश विश्वविद्यालय स्तर पर विलम्ब से घोषित किया गया है उस उम्मीदवार को परीक्षा परिणाम कार्ड के डिस्पेच के 15 दिनों के भीतर उच्च कक्षा (प्रथम वर्ष को छोड़कर) में बिना विलम्ब शुल्क के प्रवेश की अनुमति दी जाएगी

कुवि ने एमए, एमएससी व एमकॅाम कोर्सों में रिक्त सीटों को भरने के जारी किए निर्देश
X
कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज : कुरुक्षेत्र

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय ने जुलाई 2020 सत्र के लिए दाखिले की तिथि को 30 अप्रैल कर दिया है। लोक सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि दूरवर्ती शिक्षा के माध्यम से वार्षिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जिनका परीक्षा परिणाम किसी कारणवश विश्वविद्यालय स्तर पर विलम्ब से घोषित किया गया है उस उम्मीदवार को परीक्षा परिणाम कार्ड के डिस्पेच के 15 दिनों के भीतर उच्च कक्षा (प्रथम वर्ष को छोड़कर) में बिना विलम्ब शुल्क के प्रवेश की अनुमति दी जाएगी और उसके बाद उम्मीदवार का प्रवेश सामान्य शुल्क 10 हजार रुपये लेट फीस के साथ होगा।

वहीं प्रो. सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार कुवि के दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के एलएलएम-2 और अन्य कोर्सों की जुलाई 2020 सत्र के लिए शोध प्रबन्ध जमा करने की अन्तिम तिथि 30 जून तक बढ़ा दी गई है। कोविड महामारी के कारण निदेशालय ने दूरवर्ती शिक्षा के छात्रों के हित में यह कदम उठाया है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि दूरवर्ती शिक्षा के एलएलएम अन्तिम वर्ष के छात्र व अन्य कोर्सों के विद्यार्थी अपना शोध प्रबन्ध बिना विलम्ब शुल्क के बिना 30 जून 2021 तक जमा करवा सकते हैं।

Next Story