Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोख के कातिलों पर शिकंजा : झज्जर की टीम ने नांगलोई में पकड़ा लिंग जांच गिरोह, दो अल्ट्रासाउंड मशीन, गर्भपात की दवाएं व औजार बरामद

टीम ने नांगलोई के लक्ष्मी पार्क क्षेत्र के एक मकान में संचालित क्लीनिक पर संयुक्त रेड की। इस कार्रवाई में वहीं लिंग जांच में मौके पर शेखर, सुशीला व मोनिका को भी हिरासत में लिया गया।

कोख के कातिलों पर शिकंजा : झज्जर की टीम ने नांगलोई में पकड़ा लिंग जांच गिरोह, दो अल्ट्रासाउंड मशीन, गर्भपात की दवाएं व औजार बरामद
X

 दिल्ली के नांगलाई इलाके में लिंग जांच गिरोह के सदस्यों व बरामद सामान के साथ जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम।

हरिभूमि न्यूज. झज्जर

जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नई दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र में लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पीएनडीटी टीम के नोडल अधिकारी डॉक्टर रणबीर सिंह ने बताया कि दिल्ली के नांगलोई में निहाल विहार क्षेत्र में एक गिरोह गैरकानूनी तरीके से लिंग जांच की गतिविधियां संचालित कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिकोए तैयार करते हुए आरोपियों तक पहुंची। लिंग जांच के लिए डिकोए के साथ आरोपियों ने चालीस हजार रुपए में सौदा किया।

जिसके उपरांत रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल एमओ डॉक्टर संदीप, डॉक्टर हर्षदीप, डॉक्टर विश्वास, सतीश बीईई, संदीप सिंह व अशोक कुमार एमपीएचडब्ल्यू व प्रदीप आदि ने दिल्ली की स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम के नोडल अधिकारी डॉक्टर सौहार्द नाथ को साथ लेकर नांगलोई के लक्ष्मी पार्क क्षेत्र के एक मकान में संचालित क्लीनिक पर संयुक्त रेड की।स्वास्थ्य विभाग की टीम की रेड में क्लीनिक में दो अल्ट्रासाउंड मशीन, डिलीवरी व एमटीपी में प्रयुक्त होने वाली दवाएं व औजार बरामद हुए। रेड की कार्रवाई में वहीं लिंग जांच में मौके पर शेखर, सुशीला व मोनिका को भी हिरासत में लिया गया। दिल्ली पुलिस के निहाल विहार थाने में इस रेड के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई।


स्वास्थ्य विभाग की रेड के दौरान बरामद दवाईयां, मशीन और औजार।

पीएनडीटी टीम को दी बधाई

सिविल सर्जन डॉक्टर संजय दहिया ने भी पीएनडीटी टीम को इस कार्रवाई के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि झज्जर जिला के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस वर्ष कई सफल रेड की है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को जनआंदोलन बनाने के लिए सख्ती से पीएनडीटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। डीसी ने दी स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई: डीसी श्याम लाल पूनिया ने स्वास्थ्य विभाग को इस कार्रवाई के लिए बधाई दी और जिला वासियों से भी अपील करते हुए लिंग जांच से जुड़े लोगों की सूचना जिला प्रशासन तक पहुंचाए ताकि ऐसे तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

और पढ़ें
Next Story