Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर बढ़े गैस के दाम, जानें अब कितने में मिलेगा सिलैंडर

दो दिन पहले वाणिज्यिक सिलेंडर के दाम 190 रुपये बढ़ाए गए थे। एलपीजी के बढ़ते दामों और घटती सब्सिडी से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

बड़ी खबर : आज से बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानिए अब कितनी ढीली करनी पड़ेगी जेब
X

Gas cylinder

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

रसोई घरों में इस्तेमाल किए जाने वाले गैस सिलेंडर के लिए आपको अब 25 रुपए अधिक देने पड़ेंगे। सरकारी तेल व गैस कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस की कीमतों में इजाफा कर दिया है। जिसके बाद वीरवार से नई दरें प्रभावी हो गई हैं। वहीं दो दिन पहले वाणिज्यिक सिलेंडर के दाम 190 रुपए बढ़ाए गए थे। एलपीजी के बढ़ते दामों और घटती सब्सिडी से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

बता दें कि चार फरवरी से अब रसोई गैसों की नई कीमत लागू हो गई है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने बुधवार को देर रात एलपीजी गैस की कीमत में प्रति सिलेंडर 25 रुपए बढ़ा दिए। अब बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 720 रुपए हो गई है, जो पहले 695 रुपए थी। कुल मिलाकर देखा जाए तो महंगाई के दौर में ग्राहकों की जेब पर हर महीने होने वाली बढ़ोत्तरी भारी पड़ रही है। बता दें कि दिसंबर में तेल कंपनी ने घरेलू रसोई गैस के दाम दो बार बढ़ाए थे। कंपनी ने पहले 2 दिसंबर को 50 रुपए की बढ़ोतरी की थी, इसके बाद फिर से 15 दिसंबर को 50 रुपए फिर बढ़ाए गए थे। वहीं बजट में पेट्रोल और डीजल पर कृषि इंफ्रा सेस लगा दिया गया है, लेकिन सरकार का कहना है कि इसका आम उपभोक्ता पर असर नहीं होगा।

Next Story