Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधायक बलराज कुंडू के घर में आयकर विभाग की टीम ने रातभर फाइलें खंगाली, वापस लौटी

सूत्रों के अनुसार टीम ने लैपटॉप और कम्प्यूटर सहित किसानों को दिए गए डोनेशन से जुड़े कुछ कागजात भी लिए कब्जे में लिए हैं।

विधायक बलराज कुंडू के घर में आयकर विभाग की टीम ने रातभर फाइलें खंगाली, वापस लौटी
X

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के करीबन 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम द्वारा बृहस्पतिवार को सर्वे किया था। टीम ने रातभर फाइलें खंगाली है। वहीं करीबन साढ़े चार बजे कुंडू के सेक्टर 14 स्थित आवास को छोड़ा। इसके बाद टीम शुक्रवार की शाम को डी पार्क स्थित एक मकान पर पहुंची।

आयकर विभाग को सर्वे के दौरान पता चला कि कुंडू ने हाल ही में डी पार्क पर जमीन खरीदी है हालांकि जमीन को अभी मकान मालिक ने खाली नहीं किया है। जमीन करीबन 22 सौ गज है। टीम ने तीन घंटे तक मकान को खंगाला और मकान मालिक से जानकारी ली। इसके अलावा कई और ठीकानों पर जाकर जांच पड़ताल की गई। मकान किसी शमशेर सिंह के नाम पर है। जिसे हाल ही में बलराज कुंडूृ ने खरीदा है। कुछ दिन बाद ही मकान खाली किया जाना था। इससे पहले आयकर विभाग को इसकी भनक लग गई।हालांकि अधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं है कि यह जमीन विधायक के नाम पर है या नहीं। इसके अलावा कई और ठिकानों पर कार्रवाई की गई।

आयकर विभाग की टीम ने सेक्टर 14 स्थित विधायक के निवास, उनके रिश्तेदारों के मकान, जींद रोड एवं ओमेक्स सिटी के पास स्थित फार्म हाउस में जांच पड़ताल की थी। इसके अलावा दूसरी टीम ने विधायक की सास के हांसी स्थित निवास और गुरुग्राम निवास पर भी कार्रवाई की। टीम सुबह साढ़े छह बजे विधायक के निवास पर पहुंची। जहां पता चला कि विधायक गुरुग्राम स्थित मकान में हैं। यहां उनके माता पिता और भाईयों से पूछताछ की गई। टीम ने सभी के बैंक खातों की डिटेल खंगाली। इसके अलावा जमीनों से सम्बंधित कागजात, बिल, जेवर की भी जांच पड़ताल की गई। टीम देर रात तक सभी ठीकानों पर कार्रवाई करती रही। सुबह चार बजकर 30 मिनट पर सभी टीम रवाना हुई थी।

Next Story