Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यमुनानगर : दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

आरोप है कि आरोपितों की जब मांग पूरी नहीं हुई तो एक दिन उसके पति ने उसे तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उसे पीटकर घर से निकाल दिया। परेशान होकर उसने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी।

triple talaq
X
प्रतीकात्मक फोटो

हरिभूमि न्यूज : यमुनानगर

मुस्लिम समुदाय की एक महिला ने अपने पति पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर तीन तलाक (Triple Talaq) देकर घर से मारपीट कर बाहर निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसके आरोपित पति समेत तीन लोगों के खिलाफ तीन तलाक दिए जाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

जानकारी के अनुसार गांव पोबारी निवासी जिसाना ने जठलाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी वर्ष 2012 में उत्तर प्रदेश के गांव राय नगला निवासी मेहरबान के साथ हुई थी। शादी में उसके मायके वालों ने दहेज का सारा जरूरी सामान दिया था। मगर दहेज में दिए सामान से उसका पति व ससुराल के लोग खुश नहीं हुए। शादी के बाद से ही आरोपित उससे अधिक दहेज की मांग करने लगे।

आरोप है कि आरोपितों की जब मांग पूरी नहीं हुई तो एक दिन उसके पति ने उसे तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उसे पीटकर घर से निकाल दिया। परेशान होकर उसने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसके आरोपित पति मेहरबान व उसके ससुराल के दो अन्य सदस्यों आशिया व इरशाद के खिलाफ तीन तलाक दिए जाने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Next Story