Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्रियों को झटका : टोल शुरू होते ही हरियाणा रोडवेज ने बढ़ाया बसों का किराया

किसान आंदोलन ( Farmers Protest ) समाप्त हो चुका है और टोल से किसानों ने अपने धरने समाप्त कर दिए हैं। ऐसे में टोल कंपनियों द्वारा सभी टोल ( Toll Tax ) शुरू कर दिए गए हैं। जिस कारण राेडवेज ने भी किराए में बढा़ेतरी कर दी है।

Haryana Roadways buses
X
बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज बसें।

हरिभूमि न्यूज. जींद

किसान आंदोलन ( Farmers Protest ) समाप्त हो चुका है और टोल से किसानों ने अपने धरने समाप्त कर दिए हैं। ऐसे में टोल कंपनियों द्वारा सभी टोल ( Toll Tax ) शुरू कर दिए गए हैं। जिसके चलते यात्रियों को निर्धारित स्थान पर जाने के लिए अब ज्यादा किराया देना पड़ रहा है। किसान आंदोलन के दौरान से बंद पड़ा बास गांव के पास बना टोल प्लाजा अब शुरू हो गया है। ऐसे में जींद से भिवानी के किराये में भी बढ़ोत्तरी की गई है। पहले जींद से भिवानी का किराया 75 रुपये लगता था। वहीं अब यात्रियों को जींद से भिवानी जाने पर 90 रुपये किराया देना होगा। इससे यात्रियों पर भार बढ़ा है। जींद-भिवानी रूट पर दिनभर में 15 बसों का परिचालन होता है। इसमें लगभग एक हजार यात्री दिनभर में सफर करते हैं। ऐसे में भिवानी रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को निर्धारित स्थान पर जाने के लिए पहले की अपेक्षा ज्यादा किराया देना होगा।

अब यात्रियों को जींद से घिमाना व बीबीपुर के लिए 15 रुपये, ईगराह के लिए 25 रुपये, खांडा के लिए 30 रुपये, भकलाना के लिए 35 रुपये, बास के लिए 40 रुपये, प्रभुवाला के लिए 45 रुपये, मुंढाल के लिए 50 रुपये, तालु के लिए 60 रुपये, धनाना के लिए 65 रुपये, घुसकानी के लिए 70 रुपये, तिगड़ाना के लिए 75 रुपये और भिवानी के लिए 90 रुपये किराया देना होगा। वहीं वापसी में भिवानी से तिगड़ाना के लिए 15 रुपये, घुसकानी के लिए 20 रुपयेए धनाना के लिए 25 रुपये, तालु के लिए 35 रुपये, मुंढाल के लिए 40 रुपये, प्रभुवाला के लिए 45 रुपये, बास के लिए 50 रुपये, भकलाना के लिए 55 रुपये, खांडा के लिए 60 रुपये, ईगराह के लिए 70 रुपये, बीबीपुर व घिमाना के लिए 75 रुपये व जींद के लिए 90 रुपये देने होंगे।

वहीं पहले जब रोहतक रोड बाईपास पर निर्माण कार्य चल रहा था तो जींद से भिवानी के लिए बस देवीलाल चौक से होते हुए जाती थी लेकिन अब बसों का परिचालन सीआरएसयू के सामने रोहतक रोड बाईपास से होते हुए भिवानी बाईपास से होकर भिवानी के लिए निकलती है। ऐसे में पहले की अपेक्षा बस को दो किलोमीटर और अधिक लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा है। ऐसे में जींद से भिवानी के लिए किराया 90 रुपये किया गया है।

भिवानी के लिए किराया बढ़ा : जीएम

जींद डिपो के महाप्रबंधक गुलाब सिंह दूहन ने बताया कि बास गांव के पास टोल प्लाजा शुरू हो गया है। जिसके चलते किराये में बढ़ोत्तरी की गई है। पहले जींद से भिवानी के लिए 75 रुपये लगते थे। अब यात्रियों को भिवानी के लिए 90 रुपये किराया देना होगा।

और पढ़ें
Next Story