Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तकनीकी शिक्षा पर हिंदी में पुस्तकों का प्रकाशन करेगी हरियाणा ग्रंथ अकादमी

हरियाणा ग्रंथ अकादमी के साथ यह समझौता नई दिल्ली में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के तकनीकी शिक्षा संबंधी प्लेटफार्म नीट के लोकार्पण समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की डिजिटल उपस्थिति में हुआ

तकनीकी शिक्षा पर हिंदी में पुस्तकों का प्रकाशन करेगी हरियाणा ग्रंथ अकादमी
X

समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर करते अकादमी के निदेशक डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान व अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के सदस्य सचिव।

हरिभूमि न्यूज:रोहतक

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद यानि एआईसीटीई की तकनीकी शिक्षा की हिंदी भाषा में तैयार की जाने वाली पुस्तकों का प्रकाशन व विपणन कार्य हरियाणा ग्रंथ अकादमी द्वारा किया जाएगा। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के साथ यह समझौता बुधवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के तकनीकी शिक्षा संबंधी प्लेटफार्म नीट के लोकार्पण समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल 'निशंक' की डिजिटल उपस्थिति में हुआ।

हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष व निदेशक डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान तथा अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के सदस्य सचिव प्रो. राजीव कुमार ने इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे भी मौजूद रहे। अकादमी के निदेशक डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने तकनीकी शिक्षा से संदर्भित विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा हिंदी भाषा में पांडुलिपियां तैयार करवाई गई हैं। वहीं बहुतकनीकी संस्थानों के लिए तैयार मॉडल पाठ्यक्रम के तहत भविष्य में लिखी जाने वाली पुस्तकों का प्रकाशन कार्य भी परिषद व हरियाणा ग्रंथ अकादमी संयुक्त रूप से करेंगे।

Next Story