Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा सरकार ने 27 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया

विभिन्न नगर निगमों, नगर परिषदों व नगरपालिकाओं के आम चुनाव को लेकर यह फैसला लिया गया है ताकि हरियाणा सरकार के कार्यालयों, बोर्डों और निगमों तथा शैक्षणिक संस्थानों में कार्यरत कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।

चुनाव
X

चुनाव

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में विभिन्न नगर निगमों, नगर परिषदों व नगरपालिकाओं के आम चुनाव के दृष्टिगत 27 दिसंबर, 2020 को 'सार्वजनिक अवकाश' घोषित किया है, ताकि हरियाणा सरकार के कार्यालयों, बोर्डों और निगमों तथा शैक्षणिक संस्थानों में कार्यरत कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें।

इसके अलावा, हरियाणा में स्थित विभिन्न कारखानों, दुकानों और निजी प्रतिष्ठानों के कर्मचारी जो उपरोक्त निकायों में मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं, उनके लिए भी 27 दिसंबर, 2020 को सार्वजनिक अवकाश रहेगा ताकि वे भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।सामान्य प्रशासन विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 27 दिसबंर, 2020 को नगर निगम अम्बाला, पंचकूला एवं सोनीपत के सभी वार्डों के सदस्यों तथा महापौर और नगर परिषद रेवाड़ी, नगरपालिका कमेटी सांपला (रोहतक), धारूहेड़ा (रेवाड़ी) एवं उकलाना (हिसार) के अध्यक्ष तथा सभी वार्डों के सदस्यों के चुनाव होंगे। इनके अलावा, इंद्री (करनाल) नगरपालिका कमेटी के वार्ड नंबर 7, भूना (फतेहाबाद) नगरपालिका कमेटी के वार्ड नंबर 13, राजौंद (कैथल) नगरपालिका कमेटी के वार्ड नंबर 12, नगर परिषद फतेहाबाद के वार्ड नंबर 14 और नगर परिषद सिरसा के वार्ड नंबर 29 के उपचुनाव भी 27 दिसंबर, 2020 हो होंगे।

Next Story