Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्मी भर्ती : कोरोना टेस्ट के लिए युवाओं ने 500 रुपये फीस जमा करवाई थी, अब वापस होगी

बाकायदा राशि लौटाने को लेकर जींद में अस्पताल परिसर में नोटिस भी चस्पा किया गया है ताकि राशि लेने आने वाले युवाओं को कोई परेशानी न हो।

आर्मी भर्ती : कोरोना टेस्ट के लिए युवाओं ने 500 रुपये फीस जमा करवाई थी, अब वापस होगी
X

नागरिक अस्पताल में राशि रिफंड करने के लिए चस्पा किया गया नोटिस।

हरिभूमि न्यूज : जींद

जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में गत दिनों आर्मी भर्ती के लिए जरूरी किए गए कोरोना टेस्ट को लेकर जिन युवाओं ने 500 रुपये फीस जमा करवाई थी अब उन युवाओं को ये रुपये 10 मार्च को वापस किए जाएंगे। बाकायदा राशि लौटाने को लेकर अस्पताल परिसर में नोटिस भी चस्पा किया गया है ताकि राशि लेने आने वाले युवाओं को कोई परेशानी न हो।

दस मार्च को सुबह दस बजे से सायं चार मार्च तक डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश पांचाल के नेतृत्व में कमरा नंबर 14 में राशि को बांटा जाएगा। फिलहाल 200 युवाओं की सूची तैयार की गई है जबकि 200 युवा ऐसे हैं जिन्होंने रिफंड के लिए रजिस्ट्रेशन ही नहीं किया है।

गौरतलब है कि हिसार में आर्मी भर्ती में शामिल होने के लिए कोरोना टैस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया था। ऐसे में सैंकडों की संख्या में कोरोना टेस्ट करवाने के लिए जींद तथा आसपास क्षेत्र के युवा नागरिक अस्पताल पहुंचे थे। जिसके चलते काफी अफरा- तफरी भरा माहौल रहा और व्यवस्था बनाने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को पुलिस तक बुलानी पड़ी थी। जिन युवाओं ने पहले दिन कोरोना टेस्ट करवाए थे उनसे विभाग द्वारा 500 रुपये लिए गए। बाद में सरकार ने नई गाइडलाइन दी और युवाओं के लिए कोरोना टेस्ट मुफ्त कर दिया गया। ऐसे में जिन युवाओं ने कोरोना टेस्ट के लिए 500 रुपये विभाग के पास जमा करवाए थे उन्हें विभाग द्वारा वापस किए जाने की बात कही गई थी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इन युवाओं को बुलाया और एक-एक कर कुल 200 युवाओं की सूची तैयार की गई है।

नागरिक अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश पांचाल ने बताया कि जिन युवाओं ने विभाग के पास कोरोना टैस्ट के लिए 500 रुपये जमा करवाए थे, उनकी सूची तैयार हो चुकी है। 10 मार्च को कमरा नंबर 14 में ऐसे युवाओं की राशि रिफंड की जाएगी। जो युवा रह गए हैं वो भी आठ मार्च तक रिफंड के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Next Story