Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना का ख़ौफ : एक महीने तक अदालतों में रेगुलर केसों की नहीं होगी सुनवाई

अदालतों में केवल जमानत व स्टे से जुड़ी याचिकाओं पर ही रेगुलर सुनवाई की जाएगी। इस सिलसिले में जरूरी आदेश जारी किए गए हैं।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना विस्फोट, 4000 से अधिक आए नए मामले, मौतों की संख्या भी बढ़ी
X

कोरोना वायरस।

हरिभूमि न्यूज़ : अम्बाला

कोरोना के बढ़ते खोफ के कारण अगले एक महीने तक लंबित मामलों पर फिर से सुनवाई नहीं होगी। अदालतों में केवल जमानत व स्टे से जुड़ी याचिकाओं पर ही रेगुलर सुनवाई की जाएगी। इस सिलसिले में अदालतों की ओर से जरूरी आदेश जारी किए गए हैं।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार उछाल आ रहा है। रोज 100 से ज्यादा नए केस सामने आ रहें हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से स्वास्थ्य विभाग की ओर से जरूरी गाइडलाइन जारी की गई है। इसी वजह से अब अदालतें भी चौकस हो गई हैं। इसी वजह से अदालतों में रेगुलर केसों की सुनवाई एक महीना टालने का नर्णिय लिया गया है। अब एक मई तक अदालतों में रेगुलर केसों की सुनवाई नहीं होगी। बार एसोसिएशन के अध्य्क्ष एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से ही अदालतों में भीड़ कम करने का नर्णिय लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से अभी अदालतों में पूरी तरह से रूटीन के मामलों की सुनवाई शुरू नहीं हुई थी लेकिन दोबारा नए केसों की संख्या में इजाफा होने के कारण अब सर्फि जमानत व स्टे समेत जरूरी याचिकाओं पर ही सुनवाई शुरू होगी। उन्होंने कहा कि इस फैसले से अदालतों में कोरोना केसों के मामले कम होंगे।

Next Story