Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री माेदी को किसान भेजेंगे एक किलो गेहूं और चारा

गांव निलोठी में 43 दिन से भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर धरना दे रहे किसानों का नेतृत्व कर रहे भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश दलाल ने कहा केंद्र व हरियाणा सरकार की नीयत में खोट है, किसानों के मुआवजे को लेकर सरकार गंभीर हो। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा के गांव-गांव में अपनी कमेटी बनाकर उचित मुआवजा देने के लिए विस्तार करेंगे।

प्रधानमंत्री माेदी को किसान भेजेंगे एक किलो गेहूं और चारा
X

धरने पर बैठे किसान। (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

गांव निलोठी में 43 दिन से भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर धरना दे रहे किसानों का नेतृत्व कर रहे भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश दलाल के अनुसार किसान 1 किलो गेहूं और 1 किलो चारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्सल भेजेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की उपजाऊ जमीन तो छोड़ी नही है, उस पर तो सरकार सड़क निकाल रही हैं। ऐसे में अब सरकार को जगाने के लिए किसानों के पास यही विकल्प बचता है।

रमेश दलाल ने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार की नीयत में खोट है, किसानों के मुआवजे को लेकर सरकार गंभीर हो। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा के गांव-गांव में अपनी कमेटी बनाकर उचित मुआवजा देने के लिए विस्तार करेंगे। किसानों को न्याय दिलाने के लिए सच्चाई के साथ कानूनी लड़ाई लड़ी जा रही हैं। उन्होंने ट्रैक्टर के माध्यम से फसलों को उजाड़ने को अनुचित बताते हुए कहा कि किसान अपनी फसलों को सरकार को न देकर बल्कि गेहूं को निकालकर गऊशाला, पशु-पक्षियों व जरूरतमंद गरीब लोगों को दे दें। किसानों की मेहनत से सींची हुई फसल को खराब न करें। यह लड़ाई सरकार व राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ है।

किसानों ने कहा कि मेरी जमीन से अगर कोई सड़क निकाले तो सरकार उसका उचित मुआवजा दे। किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि निलोठी धरने में तेज गर्मी के बीच में भी एसी, कूलर का प्रयोग नही किया जाएगा। हम सभी किसान के पुत्र है हम सर्दी, गर्मी व बरसात से नही घबराते।

Next Story