Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रौब दिखाकर किसान आंदोलन में आए लोगों से रुपये ऐंठ रहा फर्जी सब इंस्पेक्टर पकड़ा

शातिर युवक हरियाणा पुलिस का फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर लोगों से रुपये ऐंठ रहा था। शंका होने पर किसान आंदोलन में आए एक चिकित्सक ने पकड़ा तो उसकी हकीकत सामने आ गई। आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया है।

शराब बेचते मिला, पुलिस हथकड़ी लगाकर निकली, धुन में आरोपी कहता गया, साहब सब तो अपना ही इलाका
X
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

लोगों को ठगने के किए शातिर अपराधी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। अपने मंसूबों में कामयाब होने के लिए खाकी की साख को बट्टा लगाने में भी संकोच नहीं कर रहे। बहादुरगढ़ में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक शातिर शख्स हरियाणा पुलिस का फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर लोगों से रुपये ऐंठ रहा था। शंका होने पर किसान आंदोलन में आए एक चिकित्सक ने पकड़ा तो उसकी हकीकत सामने आ गई। आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। अरोपित पर सिटी थाने में केस दर्ज हुआ है।

हिसार जिले के निवासी सोविन्द ने कहा कि वह डेंटिस्ट हैं। इन दिनों टीकरी बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में आयोजित कैम्प में सेवाएं दे रहे हैं। दो-तीन दिन पहले सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने एक शख्स आया। वर्दी की धौंस दिखाकर वह उनसे 1500 रुपये ले गया। इसने अपना नाम रवि बताया था। वर्दी पर भी रवि नाम की प्लेट लगी हुई थी। वीरवार को वर्दी पहने रवि फिर से यहां आया। वर्दी की धौंस दिखाकर लोगों से रुपये ऐंठ रहा था। हमें आशंका हुई कि यह नकली पुलिस वाला हो सकता है। इस आधार पर हमने उसको काबू कर लिया और पुलिस को सूचना दी। उधर, सूचना पाकर सेक्टर 9 चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपित को अपनी हिरासत में लिया।

आरोपित की पहचान रवि निवासी वत्स कॉलोनी लाइनपार के रूप में हुई है। वह वर्दी कहां से लाया, कब से इस काम में लगा है और कितने लोगों को ठग चुका है, आदि फिलहाल सवाल बने हुए हैं। आरोपित के खिलाफ सिटी थाने में धारा 170, 171 व 384 के तहत केस दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि बहादुरगढ़ में इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

Next Story