Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों का नकली घी बरामद, ब्रांडिड कंपनियों के रेपर लगाकर करते थे तैयार

खादय एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़े गए घी के सैंपल लेकर लैबोरेटरी भेज दिया। नोवा घी के सेल्जमैनेजर सुरेंद्र की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु कालाबाजारी अधिनियम, कॉपी राइट एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों का नकली घी बरामद, ब्रांडिड कंपनियों के रेपर लगाकर करते थे तैयार
X

 गाड़ी से बरामद नकली घी को सील करते हुए, पकड़े गए घी को लेकर कारवाई करते हुए पुलिस स्टाफ।

हरिभूमि न्यूज. जींद

खादय एवं सुरक्षा विभाग तथा पुलिस की संयुक्त टीम ने सफीदों रोड पर एक गाडी को काबू कर उसमे से 277 किलो विभिन्न ब्रांडों का नकली देशी घी (Fake Desi Ghee) तथा भारी मांत्रा में रेपर तथा टैटरा पैक बरामद किए है। छापेमारी की भनक मिलने पर चालक गाड़ी को छोड़कर फरार हो गया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने नकली देशी घी से भरी गाड़ी को कब्जे में ले लिया। खादय एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने बरामद घी के सैंपल भरकर जांच के लिए लैबोरेटरी भेज दिए।

खादय एवं सुरक्षा विभाग को सूचना मिली थी कि सफीदों रोड पर मार्केट में एक गाड़ी खड़ी हुई है। जिसमे देशी नकली घी है। जिसके आधार पर पुलिस के साथ छापेमारी की गई। छापेमारी की भनक मिलने पर चालक गाड़ी को छोड़कर फरार हो गया। जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमे नोवा देशी घी 75 किलोग्राम, मधुसुधन 40 किलो, वीटा 20 किलो तथा बिना मार्का के 107 किलो, 15 किलो डेयरी प्लस बरामद हुआ। जबकि एक कट्टे से वीटा, मधुसुधन, हरियाणा, दीपक, डेयरी प्लस, एवरिडी, पाखी टेटरा पैक समेत विभिन्न कंपनियों के रेपर व अमूल के गत्ते व पांच पीपे वीटा के खाली बरामद हुए। जिसके आधार पर संबंधित ब्रांडों के अधिकारियों को बुलाया गया तो सामने आया कि पकड़ा गया देशी घी नकली है।

खादय एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने पकड़े गए घी के सैंपल लेकर लैबोरेटरी भेज दिया। नोवा घी के सेल्जमैनेजर सुरेंद्र की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु कालाबाजारी अधिनियम, कॉपी राइट एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सिविल लाइन थाना के कार्यवाहक प्रभारी महेंद्र ने बताया कि गाड़ी में विभिन्न ब्रांडों का घी तथा रेपर व टेटरा पैक बरामद हुए थे। गाड़ी और घी को कब्जे में ले लिया गया है। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद ही कौन- कौन लोग इस धंधे से जुड़े हुए हैं इसका खुलासा हो पाएगा।


Next Story