Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृहमंत्री विज के भाई से अभद्रता करने के मामले में डीआईजी विजिलेंस अशोक निलंबित

डीआईजी ने अंबाला की एक कोर्ट में जमानत लगाई थी, जहां से उसे जमानत मिल गई थी। सरकार ने पूरे घटनाक्रम पर गंभीरता दिखाते हुए डीआईजी अशोक को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस दौरान उनका मुख्यालय भौंडसी गुरुग्राम में रहेगा।

गृहमंत्री विज के भाई से अभद्रता करने के मामले में डीआईजी विजिलेंस अशोक निलंबित
X

डीआईजी विजिलेंस अशोक कुमार (फाइल फोटो)

अंबाला में गृहमंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज के साथ में अभद्रता और अश्लील इशारे करने वाले डीआईजी विजिलेंस अशोक कुमार को निलंबित कर दिया गया है। अब उनका मुख्यालय भौंडसी में होगा।

यहां पर उल्लेखनीय है कि गत दिवस अंबाला के सरहिंद क्लब में एक समारोह के दौरान डीआईजी अशोक कुमार पहुंचे हुए थे। वहां दिन के समारोह के दौरान गृहमंत्री अनिल विज के छोटे भाई कपिल विज अपने दोस्तों के साथ में मौजूद थे। इस दौरान डीआईजी अशोक कुमार के साथ में कपिल विज की बहस हुई और बाद में डीआईजी ने गाली गलौज करते हुए विज को अश्लील इशारे व धमकी देते हुए चले गए। इसके बाद में पूरे मामले को लेकर विज के भाई ने थाने में पहुंचकर इसकी एफआईआर दर्ज करा दी थी। डीआईजी ने अंबाला की एक कोर्ट में जमानत लगाई थी, जहां से उसे जमानत मिल गई थी। सरकार ने पूरे घटनाक्रम पर गंभीरता दिखाते हुए डीआईजी अशोक को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस दौरान उनका मुख्यालय भौंडसी गुरुग्राम में रहेगा।

इस संबंध में एसीएस राजीव अरोड़ा ने निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं। इस आशय के आदेश जारी करते हुए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने राज्यपाल हरियाणा सहित सभी संबंधित विभागों, अफसरों को भेज दी है।

Next Story