Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीआरएसयू ने बीएड कालेजों का परीक्षा परिणाम घोषित किया

प्रदेशभर से 42767 परीक्षार्थी रजिस्ट्रड हुए थे। इनमें से 41909 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 35462 परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की है।

सीआरएसयू ने बीपीएस का परीक्षा परिणाम किया घोषित
X
परीक्षा परिणाम (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज : जींद

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय द्वारा बीएड प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह परीक्षा अक्टूबर से नवंबर माह में आयोजित की गई थी। परीक्षाओं में प्रदेशभर से 42767 परीक्षार्थी रजिस्ट्रड हुए थे। इनमें से 41909 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 35462 परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की है। जबकि 565 अनफेयर केस परीक्षाओं के दौरान रजिस्ट्रड किए गए थे।

वहीं चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में आठ विद्यार्थियों में से सात ने यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की और एक विद्यार्थी द्वारा जेआरएफ जूनियर रिसर्च फैलोशिप की परीक्षा पास की है।

विभागाध्यक्ष प्रो. एसके सिन्हा ने बताया कि यह विभाग की बड़ी उपलब्धि है इसका पूरा श्रेय विभाग के शिक्षकों को जाता है जिनमें में पूरी मेहनत से बच्चों की शिक्षा को पूरा करवाया। सभी शिक्षकों की मेहनत से ही विभाग अपने उद्देश्य में विश्वविद्यालय का नाम बढ़ा रहा है। विश्वविद्यालय में विभाग के इंचार्ज डा. संदीप कुमार ने कहा कि विभाग दिन प्रतिदिन नई ऊंचाइयों को छू रहा है। विश्वविद्यालय कुलगुरु प्रो. राजबीर सोलंकी, कुलसचिव प्रो. राजेश पूनिया ने कहा की विद्यार्थियों के द्वारा इस तरह की परीक्षा पास करने से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर विभाग के प्राध्यापक डा. राजेश कुमार उपस्थित रहे।

Next Story