Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस सुरक्षा के बीच करनाल पहुंची कोरोना वैक्सीन, यहां से उत्तरी भारत के हिस्सों में भेजी जांएगी

दिल्ली से करनाल में कोरोना वैक्सीन सड़क मार्ग के जरिये पहुंची है। अलग- अलग राज्यों में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप गई है। वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होगी

पुलिस सुरक्षा के बीच करनाल पहुंची कोरोना वैक्सीन, यहां से उत्तरी भारत के हिस्सों में भेजी जांएगी
X

करनाल के सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार में पहुंची कोरोना वैक्सीन

करनाल : पूरे प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है कि करोना की वैक्सीन करनाल पहुंच चुकी है इसे पुलिस सुरक्षा के बीच नेहरू पैलेस के निकट स्थित मेडिकल के सरकारी गोदाम में रखा गया है दोपहर बाद एक ट्रक वैक्सीन का पुलिस सुरक्षा के बीच में यहां पहुंचा। अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि ट्रक में कितना स्टॉक यहां भेजा गया है ना इसकी कोई सरकारी पुष्टि कर रहा है बताया जा रहा है कि यहां से उत्तरी भारत के हिस्से में वैक्सीन भेजी जाएगी।

करनाल के सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार में कोरोना वैक्सीन को स्टोर कर दिया गया है। दिल्ली से करनाल में कोरोना वैक्सीन सड़क मार्ग के जरिए पहुंची है। आज अलग अलग राज्यों में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप गई है। करनाल में 4 लाख डोज कोरोना वैक्सीन आई है जो अलग अलग राज्यों में, अलग जिलों में यहां से जाएगी। लंबे समय से कोरोना वैक्सीन का सभी को इंतजार था वो इंतजार अब खत्म हो गया क्योंकि अलग अलग सेन्टर पर कन्टेनर के जरिए वैक्सीन पहुंच गई है। वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होगी। पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जिसको लेकर ड्राई रन भी किया गया था।

निशान्त यादव उपायुक्त करनाल ने बताया कोरोना वैक्सीन के लिए जो स्टोर बनाया गया है वहां सुरक्षा भी रखेगी और अलग अलग ज़िलों में यहां से वैक्सीन भेजी जाएगी। पुणे से कोरोना वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट से दिल्ली हवाईजहाज के जरिए आई और उसके बाद करनाल सड़क के जरिए पहुंची। अब इंतजार है 16 जनवरी का जब कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मचारियो को लगेगी और उसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।

Next Story