Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामलीला पर भी लगा कोरोना का ग्रहण, न होगा मंचन और न ही नजर आएगी वानर सेना

श्रीरामलीला कमेटी कटला के तत्वाधान में पुराना गर्वनमेंट कालेज (Government college) के मैदान में 123वें विजयदशमी महोत्सव के उपलक्ष्य में केवल ध्वजारोहण किया गया। कमेटी के महासचिव कृष्ण कुमार लोहिया ने बताया कि ध्वजारोहण से पूर्व कमेटी सदस्यों द्वारा हवन किया गया।

रामलीला पर भी लगा कोरोना का ग्रहण, न होगा मंचन और न ही नजर आएगी वानर सेना
X

हिसार। मुलतानी चौक पार्क में हनुमानजी की ध्वजा स्थापित करते श्रीनृसिंह प्रह्लाद रामलीला दशहरा सभा सदस्य। 

हिसार। कोरोना महामारी के चलते पहली बार श्रीरामलीला कमेटी कटला के तत्वाधान में रामलीला (Ram Leela) का मंचन नहीं होगा। मुलतानी चौक की प्रसिद्ध वानर सेना भी आमजन को नजर नहीं आएगी।

श्रीरामलीला कमेटी कटला के तत्वाधान में पुराना गर्वनमेंट कालेज के मैदान में 123वें विजयदशमी महोत्सव के उपलक्ष्य में केवल ध्वजारोहण किया गया। कमेटी के महासचिव कृष्ण कुमार लोहिया ने बताया कि ध्वजारोहण से पूर्व कमेटी सदस्यों द्वारा हवन किया गया।

इस अवसर पर कमेटी के सभी पदाधिकारी, आजीवन सदस्य तथा शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे। महासचिव कृष्ण कुमार लोहिया ने बताया कि कोरोना (Corona) महामारी को देखते हुए इस बार रामलीला कमेटी की ओर से विजयदशमी महोत्सव का कोई आयोजन नहीं किया जाएगा।

वहीं, श्रीनृसिंह प्रह्लाद रामलीला दशहरा सभा, मुलतानी चौक के तत्वाधान में मुलतानी चौक पार्क में ध्वजारोहण किया गया। कोरोना महामारी के चलते व सरकार द्वारा निर्धारित नियमों की पालना करते हुए दशहरा महोत्सव के उपलक्ष्य में केवल हनुमानजी की ध्वजा स्थापित की गई।

सभा के प्रधान कश्मीर भ्याणा की अध्यक्षता में हुए सादे कार्यक्रम में पं. देवकीनंदन कपिल ने मंत्रोच्चारण करते हुए पूजन करवाया। ध्वजा स्थापित करने उपरांत पेकिंग प्रशाद वितरित किया गया। सभा के महासचिव ओपीअसीजा ने बताया कि मुलतानी चौक पार्क में बड़े पर्दे पर दिखाई जाने वाली रामलीला इस बार कोरोना महामारी के चलते नहीं दिखाई जाएगी।

25 अक्तूबर को दशहरा के दिन सायं 5 बजे प्रशाद वितरण किया जाएगा। इस वर्ष पुतले दहन करने का भी कोई कार्यक्रम नहीं होगा। इस अवसर पर रामलीला सभा के वरिष्ठ उपप्रधान किशनलाल बागड़ी, उपप्रधान राजकुमार बजाज, कोषाध्यक्ष भीमसैन नारंग, ऑडिटर रामदित्ता बत्रा, प्रवक्ता महेन्द्र पाल, सदस्य राजकुमार असीजा, हरीश पबरेजा, सुरेश कक्कड़, अशोक मगगू, हरबंस लाल मदान, राधेश्याम कक्कड़ आदि उपस्थित रहे।



Next Story