Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान - हरियाणा सीमा पर चेक पोस्ट बिना अनुमति वाहनों की एंट्री बंद

प्रदेश के महेंद्रगढ़ जिला (Mahendragarh District) से लगते बसई-निजामपुर, शिमला-गोदबलाहा, पचेरी कलां व ढाणी सम्पन सिंह बॉर्डर के सड़क मार्ग पर चेक पोस्ट लगाई गई है। निर्देश है कि बिना अनुमति के राज्य में अन्य राज्य के व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा एवं राज्य के बाहर जाने वाले व्यक्तियों को बिना पास जाने की अनुमति नहीं होगी। केवल ऐसे व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा जिसने राज्य सरकार से अनुमति प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया हो।

राजस्थान - हरियाणा सीमा पर चेक पोस्ट बिना अनुमति वाहनों की एंट्री बंद
X
सिंघाना-नारनौल मार्ग पर पचेरी के पास लगा राजस्थान का चेक पोस्ट।

नारनौल। महेंद्रगढ़ जिले से सटी राजस्थान (Rajasthan) में झुंझुनूं जिला की सीमाओं पर पुलिस चेक पोस्ट (Police check post) रविवार स्थापित कर दिए गए है। झुंझुनूं जिला के कलक्टर के निर्देश पर यह कार्रवाई अमल में लाई गई है। इससे महेंद्रगढ़ जिला (Mahendragarh District) से लगते बसई-निजामपुर, शिमला-गोदबलाहा, पचेरी कलां व ढाणी सम्पन सिंह बॉर्डर के सड़क मार्ग पर चेक पोस्ट लगाई गई है। निर्देश है कि बिना अनुमति के राज्य में अन्य राज्य के व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा एवं राज्य के बाहर जाने वाले व्यक्तियों को बिना पास जाने की अनुमति नहीं होगी। केवल ऐसे व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा जिसने राज्य सरकार से अनुमति प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया हो।

इसी प्रकार राज्य से बाहर जाने हेतु सक्षम अधिकारी द्वारा अनुमति/पास जारी कर दिया गया हो। राजस्थान में झुंझुनूं के जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट उमरदीन खान की ओर से 12 जुलाई 2020 को जारी पत्र क्रमांक एफ.16(6)(3) न्याय/2008/1407 में बताया गया है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण को महामारी घोषित किया गया है।

पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोविड-19 के पॉजिटिव केसेज की अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। इसमें अंतरराज्यीय सीमा पर चेक पोस्ट उपखंड क्षेत्र सूरजगढ़ में पीपली से लोहारू जाने वाला रास्ता पुलिस थाना पिलानी-पीपली बॉर्डर व पिलोद से लुहारू जाने वाली हाईवे रोड-पिलोद बॉर्डर, उपखंड क्षेत्र खेतड़ी का बसई-निजामपुर बॉर्डर व शिमला-गोदबलाहा बॉर्डर, उपखंड क्षेत्र बुहाना का पचेरी कलां बॉर्डर व ढाणी सम्पन सिंह बॉर्डर शामिल है। चेक पोस्ट दो पारियों में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तथा शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक संचालित होगी। इस निर्देश के बाद सिंघाना-नारनौल मार्ग पर पचेरी बॉर्डर पर एसआई गोपालसिंह की अगुवाई में चेकपोस्ट लगाकर वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई।

Next Story