Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव, अब एक घंटा ज्यादा चलेंगे सरकारी स्कूल

नए आदेशों के अनुसार सुबह नौ बजे के स्थान पर आठ बजे से शुरुआत होगी और ढ़ाई बजे छुट्टी होगी। निदेशक ने जिला शिक्षा अधिकारियों और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को लिखित आदेश जारी कर दिए हैं।

स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव, अब एक घंटा ज्यादा चलेंगे सरकारी स्कूल
X

हरियाणा में कोविड और बाकी कारणों से सिलेबस पूरा कराने में हुई देरी की भरपाई करने की कवायद के तहत अब राजकीय स्कूलों में एक घंटा अतिरिक्त समय लिया जाएगा। पूर्व में सुबह नौ बजे के वक्त में बदलाव कर दिया गया है, छुट्टी का समय ढ़ाई बजे का ही रहेगा।

सूबे के सरकारी स्कूलों को लेकर इस तरह के आदेश जारी कर दिए गए हैं। हरियाणा शिक्षा मुख्यालय पंचकूला निदेशक आफिस की ओर से इस संबंध में लिखित आदेश सभी डीईओ और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को जारी कर दिए गए हैं।

नए आदेशों के अनुसार सुबह नौ बजे के स्थान पर आठ बजे से शुरुआत होगी और ढ़ाई बजे छुट्टी होगी। निदेशक ने जिला शिक्षा अधिकारियों और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को लिखित आदेश जारी कर दिए हैं। एक मार्च को महाशिवरात्रि का अवकाश है। जिसके कारण बुधवार से नया आदेश लागू हो जाएगा। लागू होगा। इसके अलावा सेवानिवृत्त शिक्षकों की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं। सभी डीईओ और डीईईओ को पुनर्नियुक्ति पर लगे सेवानिवृत्त अध्यापकों और प्राध्यापकों को कार्यमुक्त करने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है। हर वर्ष सिलेबस को पूरा कराने के लिए रिटायर लोगों की सेवाएं ली जाती हैं। पूर्व में भी शिक्षा मुख्यालय की ओर से 25 जनवरी को पत्र जारी कर सेवानिवृत्त शिक्षकों की सेवाएं खत्म करने के निर्देश जारी हुए थे। उस दौरान जमकर विरोध हुआ और फैसला वापस लिया गया।

और पढ़ें
Next Story