Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्कूलों में फिर पहुंचा कोरोना : कुंजपुरा सैनिक स्कूल के 54 विद्यार्थी मिले संक्रमित

जिलाधीश करनाल निशांत कुमार यादव ने कुंजपुरा सैनिक स्कूल के भवन को कंटेन्मेंट जोन और इसके साथ कुंजपुरा ब्लॉक के भौगोलिक क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया गया है।

दिल्ली में कोरोना का कहर! स्कूल में छात्रा के पॉजिटिव निकलने से हंड़कंप, सभी विद्यालयों को बंद करने की मांग
X

हरिभूमि न्यूज : करनाल

स्कूल खुलते ही कोरोना ने विद्यार्थियों को चपेट में ले लिया है। करनाल में स्थापित कुंजपुरा सैनिक स्कूल में कोरोना वायरस के 54 पॉजीटिव केस मिले हैं। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जिलाधीश करनाल निशांत कुमार यादव ने कुंजपुरा सैनिक स्कूल के भवन को कंटेन्मेंट जोन (नियंत्रण क्षेत्र) और इसके साथ कुंजपुरा ब्लॉक के भौगोलिक क्षेत्र को बफर जोन (मध्यवर्ती क्षेत्र) घोषित कर दिया गया है।

जिलाधीश के आदेशानुसार हालात से निपटने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत इस क्षेत्र के सभी संदिग्ध व्यक्तियों की जांच, टेस्ट करने के साथ-साथ उन्हें क्वारंटाईन, आईसोलेशन और सामाजिक दूरी में रखा जाएगा। इसके लिए विभन्नि विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग प्रबंधों की जिम्मेंदारी भी दी गई है।

सिविल सर्जन करनाल को आदेशित किया गया है कि पर्याप्त कर्मचारियों की एक टीम बनाकर कंटेन्मेंट जोन के तहत बसे समस्त घरों के व्यक्तियों की डोर टू डोर स्क्रीनिंग, थर्मल स्कैनिंग करवाएं। इस कार्य को करने वाले स्टाफ को बचाव उपकरण और दूसरी जरूरी चीजें उपलब्ध करवाई जाएं। सभी हाऊसहोल्ड के गेट और दरवाजे की नॉब अच्छे तरीके से सैनीटाईज की जाए। सिविल सर्जन को यह भी कहा गया है कि वे अपने कंट्रोल रूम में बचाव उपकरण/डिवाईस तथा जरूरत की दवाईयों का पर्याप्त स्टॉक रखेंगे। सिविल सर्जन एम्बूलेंस और अन्य पैरामैडिकल स्टाफ की तैनाती भी करवाएंगे।


Next Story