Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब के मुख्यमंत्री कल CM केजरीवाल के साथ दिल्ली के सरकारी स्कूलों का करेंगे दौरा, जानिए क्या है प्लान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ राजधानी के सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा करेंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कल CM केजरीवाल के साथ दिल्ली के सरकारी स्कूलों का करेंगे दौरा, जानिए क्या है प्लान
X

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ राजधानी के सरकारी स्कूलों (Government Schools) और मोहल्ला क्लीनिकों (Mohalla Clinics) का दौरा करेंगे। यह जानकारी दिल्ली के सीएम कार्यालय (CM Office) ने दी। एक अधिकारी ने बताया सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान कल दिल्ली के सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा करेंगे।

इसी दौरान शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ दोनों राज्यों के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बता दें पंजाब के सीएम का 18 अप्रैल को दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा करने का भी कार्यक्रम था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था। हालांकि इस कार्यक्रम को स्थगित करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मोहल्ला क्लिनिक (Mohalla Clinic) दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार द्वारा स्थापित एक सामुदायिक क्लिनिक है।

इसकी मदद से आम जनता को आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 300 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक हैं, जो आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराते हैं और मरीजों की स्वास्थ्य जांच करते हैं। वही इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister MK Stalin) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया था।

दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर आए द्रमुक प्रमुख ने पश्चिम विनोद नगर के राजकीय कन्या सर्वोदय स्कूल का भी दौरा किया था. उनके दिल्ली दौरे के दौरान अधिकारियों ने उन्हें नए शिक्षा बोर्ड, देश भक्ति पाठ्यचर्या, हैप्पीनेस पाठ्यचर्या और उद्यमिता मानसिकता पाठ्यक्रम, स्कूलों में पेश किए गए 'बिजनेस ब्लास्टर्स' और आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा शिक्षा प्रणाली में बदलाव के बारे में जानकारी दी थी।

और पढ़ें
Next Story