Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिंघु बार्डर पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस में भिड़ंत, करना चाहते थे लखविंदर के घटनास्थल पर हवन

देश की राजधानी दिल्ली के सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) पर हवन करने पर अड़े हुए प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए आउटर नॉर्थ पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने सिंघू बॉर्डर से महज दो किमी दूर ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया है।

सिंघु बार्डर पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस में भिड़ंत, करना चाहते थे लखविंदर के घटनास्थल पर हवन
X

देश की राजधानी दिल्ली के सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) पर हवन करने पर अड़े हुए प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए आउटर नॉर्थ पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने सिंघू बॉर्डर से महज दो किमी दूर ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया है। वही पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। दरअसल हिंद मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ताओं ने सिंघू सीमा पर लखविंदर (Lakhwinder Singh) की निर्मम हत्या के विरोध में हवन करने का फैसला किया था।

संगठन ने पंजाब सरकार (Government of Punjab) से लखविंदर के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि यूपी सरकार की तरह तत्काल सहायता प्रदान की जाए। संगठन के कार्यकर्ता अलग-अलग इलाकों से दिल्ली में घुसे थे और बोनकू के किचन के पास पहुंच गए थे।

पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पहले से ही बैरिकेडिंग (Barricading) की व्यवस्था की थी। इस मौके पर डीसीपी समेत जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और सिंघू बॉर्डर की ओर बढ़ने लगे। वे लखविंदर की आत्मा की शांति के लिए हवन करना चाहते थे।

इसके लिए सिंह ने सीमा पर लगे बैरिकेडिंग को हटाने का ऐलान किया था। जब वे नहीं रुके तो पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान सड़क पर अफरा-तफरी मच गई और कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं। इसके बाद करीब पांच सौ प्रदर्शनकारी पुलिस कॉलोनी की ओर जाने वाली सड़क पर बैठ गए। उन्होंने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाया।

Next Story