Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्योहारी सीजन में दिल्ली बाजारों में लौटने लगी है रौनक, बाजारों में भीड़ हुई बेकाबू

कोरोना महामारी के बाद से शांत पड़े बाज़ारो में एक फिर रौनक दिखने लगी है। त्योहारी सीजन के चलते दिल्ली के बाजारों में भीड़ इतनी बढ़ गयी है कि पैर रखने तक की जगह नहीं है।

त्योहारी सीजन में दिल्ली बाजारों में लौटने लगी है रौनक, बाजारों में भीड़ हुई बेकाबू
X

कोरोना महामारी के बाद से शांत पड़े बाज़ारो में एक फिर रौनक दिखने लगी है। त्योहारी सीजन के चलते दिल्ली के बाजारों में भीड़ इतनी बढ़ गयी है कि पैर रखने तक की जगह नहीं है। पुरानी दिल्ली के सदर बाजार, चांदनी चौक और अन्य बाजारों में भीड़ बेकाबू हो गयी है।बढ़ती भीड़ पर काबू पाने के लिए मार्किट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बाजारों में पुलिस बल तैनात करने की मांग की है।

चांदनी चौक के मार्किट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने होलसेल बाजार का हवाला देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से शॉपिंग करने वाले की आवशयकता से अधिक बढ़ गई है। उन्होंने आगे कहा बीते गुरूवार और शक्रवार को इन बाजारों में बहुत भीड़ हो गयी थी यहां लोग पैदल नहीं चल पा रहे थे। थोड़ा पैदल चलने में ही लोगों की हालत खराब हो रही थी।

अगर इतनी ही भीड़ आगे आने वाले दिनों में हुई तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसलिए एसोसिएशन ने स्थानीय पुलिस SHO के साथ एक बैठक की थी। और सदर बाजार में भीड़ को नियंत्रित करने की मांग की। इस पर पुलिस ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिलासा देते हुए कहा कि बाजार में भीड़ नियंत्रित करने के लिए सिविल डिफेंस के 200 जवानो की तैनाती की जाएगी।

चांदनी चौक के चावड़ी बाजार और नई सड़क पर भीड़ बहुत है। चांदनी चौक के प्रेजिडेंट ने कहा चांदनी चौक मैं रोड पर इतनी भीड़ नहीं है, जितनी भीड़ नई सड़क और चावड़ी बाजार और खारी बाबली में है, इस बाजारों में इतनी बढ़ती भीड़ कोरोना संक्रमण के लिहाज से ठीक नहीं है। जिस तरह से यहां का माहौल है, उससे संक्रमण फैलने में देरी नहीं लगेगी।

Next Story