Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

100 बीघा जमीन पर लगे 2500 पेड़ काट ले गये चोर, वन विभाग के उड़े होश

कोतवाली प्रभारी श्रीपाल सिंह ने बताया कि ऊंचा अमीरपुर में पेड़ काटे जाने की शिकायत पर पुलिस को भेजा गया था। मौके पर वन विभाग की टीम भी थी। इस पर वन विभाग कार्रवाई करेगी। वहीं ग्राम प्रधान नीलम चौहान ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। मामले की शिकायत कर जांच कराई जाएगी।

100 बीघा जमीन पर लगे 2500 पेड़ काट ले गये चोर, वन विभाग के उड़े होश
X

100 बीघा जमीन पर लगे 2500 पेड़ काट ले गये चोर

ग्रेटर नोएडा से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां के जारचा थाने क्षेत्र में स्थित ऊंचा अमीरपुर गांव में पेड़ चोरी करने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया है। चोरों ने एक दो पेड़ नहीं बल्कि 100 बीघा जमीन पर लगे करीब ढाई हजार से अधिक पेड़ काटकर ले गये। जिसकी कीमत बाजार में लाखों रुपये की बताई जा रही है। जब गांव वालों ने कटे पेड़ को देखा तो आनन-फानन में पुलिस और वन विभाग में इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई। पुलिस और वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है। अधिकारियों ने बताया कि जो पेड़ काटे गये है उन लकड़ियों की कीमत बाजार में लाखों की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, ऊंचा अमीरपुर गांव में वन विभाग द्वारा वन महोत्सव के दौरान नये साल पर 100 बीघा सरकारी जमीन पर 10 हजार पेड़ लगाये थे। इनमें कई तरह के पेड़ थे जैसे अर्जुन, पापड़ी और कीकर आदि। इससे पहले गांव में इतनी हरियाली नहीं हुआ करती थी। लेकिन पेड़ों के लगातार लगाये जाने से नौ साल में यहां जंगल बन गया था। कुछ दिनों से पहले जब गांव के लोगों ने देखा कि उस जमीन से कई पेड़ काटे गये हैं और उसकी लकड़ियां भी गायब है।

गांव के रहने वाले अवनीश प्रताप सिंह ने बताया कि पेड़ चोरी की शिकायत पुलिस और वन विभाग को दी गई। पुलिस और वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुट गई है जल्द ही चोर को पकड़ लिया जाएगा। कोतवाली प्रभारी श्रीपाल सिंह ने बताया कि ऊंचा अमीरपुर में पेड़ काटे जाने की शिकायत पर पुलिस को भेजा गया था। मौके पर वन विभाग की टीम भी थी। इस पर वन विभाग कार्रवाई करेगी। वहीं ग्राम प्रधान नीलम चौहान ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। मामले की शिकायत कर जांच कराई जाएगी।

Next Story