Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पांचवी कटऑफ, यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) ने अपनी पांचवीं कट-ऑफ (Fifth Cut-off) सूची जारी कर दी है। छात्र पांचवीं कट-ऑफ (Cut-off) सूची विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर du.ac.in पर देख सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पांचवी कटऑफ, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) ने अपनी पांचवीं कट-ऑफ (Fifth Cut-off) सूची जारी कर दी है। छात्र पांचवीं कट-ऑफ (Cut-off) सूची विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर du.ac.in पर देख सकते हैं। पांचवीं कट-ऑफ सूची के तहत कुछ कॉलेजों ने सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश फिर से खोल दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पहली चौथी कट-ऑफ सूची के तहत 68849 छात्रों ने विभिन्न कॉलेजों में दाखिला लिया है। पांचवीं कट-ऑफ सूची में प्रवेश आज यानी (9 नवंबर) से शुरू होगा। इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय 13 नवंबर को अपनी विशेष कट-ऑफ सूची जारी करेगा। मिली जानकारी मुताबिक़ रामजस कॉलेज (Ramjas College)) ने बीए ऑनर्स संस्कृत और सीटों के लिए प्रवेश फिर से खोल दिया है।

अभी भी बीकॉम ऑनर्स 97.75 फीसदी, बीए ऑनर्स हिस्ट्री 96.75 फीसदी, बीए ऑनर्स हिंदी 91.25 फीसदी, बीए ऑनर्स इंग्लिश 97 फीसदी अर्थशास्त्र 98.25 प्रतिशत और बीए ऑनर्स में उपलब्ध हैं। लेडी श्री राम कॉलेज ने बीए ऑनर्स इंग्लिश और बीए ऑनर्स फिलॉसफी के लिए क्रमशः 98.50 प्रतिशत और 97 प्रतिशत के लिए प्रवेश फिर से खोल दिया है। बीए ऑनर्स पत्रकारिता के लिए कट-ऑफ चौथी कट-ऑफ सूची से 0.50 फीसदी की गिरावट के साथ 98.50 फीसदी पर आ गया है।

वही आर्यभट्ट कॉलेज ने अनारक्षित वर्ग के लिए बीए ऑनर्स इतिहास, ओबीसी वर्ग के लिए राजनीति विज्ञान ऑनर्स और बीकॉम, एससी वर्ग के लिए बीएससी ऑनर्स कंप्यूटर साइंस और बीए प्रोग्राम अर्थशास्त्र और इतिहास के लिए प्रवेश फिर से खोल दिया है। मिरांडा हाउस में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए केवल दो पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं बीए ऑनर्स इतिहास 98.75 प्रतिशत और बीए ऑनर्स समाजशास्त्र 97.75 प्रतिशत।

वही किरोड़ीमल कॉलेज (Kirori Mal College) इंग्लिश ऑनर्स 97.25 प्रतिशत, हिस्ट्री ऑनर्स 97.25 प्रतिशत सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए अर्थशास्त्र 98.25 प्रतिशत के लिए प्रवेश फिर से खोल दिया है। वही पांचवीं सूची के तहत छात्र के पास कॉलेज में आवेदन करने के लिए 10 नवंबर तक का समय है। प्रवेश स्वीकृत होने के बाद छात्र 12 नवंबर तक प्रवेश शुल्क का भुगतान कर सकते है।

Next Story