Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: आज से Ola-Uber हड़ताल पर, जानें क्या है उनकी मांगें

ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत सिंह ने बताया कि आज ओला-उबर के करीब लाखों ड्राइवर इकट्ठा होकर हड़ताल करेंगे क्योंकि सरकार इन पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है। सरकार से बार-बार अपील करने के बाद भी कोई सहायता नहीं दे रही है।

दिल्ली: आज से Ola-Uber हड़ताल पर, जानें क्या है उनकी मांगें
X
ओला-उबर की हड़ताल

मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर में उबर-ओला हड़ताल पर चले गये है। इनकी मांग है कि गाड़ियों के लोग की अदायगी 31 दिसंबर तक की मांग कर रहे है। साथ ही किराये में बढ़ोतरी की मांग भी कर रहे है। ड्राइवरों का कहना कि कोरोना महामारी में आर्थिक नुकसान को देखते हुये सरकार को हम लोग को रियायत देनी चाहिए। वहीं ये ड्राइवर आज मंडी हाउस के पास इकट्ठे होने वाले है यही पर हड़ताल करेंगे।

दिल्ली के सर्वोद्य ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत सिंह ने बताया कि आज ओला-उबर के करीब लाखों ड्राइवर इकट्ठा होकर हड़ताल करेंगे क्योंकि सरकार इन पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है। सरकार से बार-बार अपील करने के बाद भी कोई सहायता नहीं दे रही है। कोरोना वायरस में लगे लॉकडाउन के कारण ओला-उबर के ड्राइवर आर्थिक संकट से गुजर रहे है। वहीं कम किराया होने के बावजूद अपने परिवार का भरण-पोशण नहीं कर पा रहे है।

इस आर्थिक तंगी के चलते वह अपनी गाड़ियों के लोन भी नहीं भर पा रहे है। वहीं लोन की किश्त भरने की तारीख भी खत्म हो गई है। बैंक भी गरीबों और बेसाहा लोगों पर ही डबाव बना रही है। बार-बार फोन आ रहे है कि किश्त नहीं डालोगे तो गाड़ी उठा ले जाएंगे।

गिल ने बताया कि कोविड के कारण आए भारी आर्थिक संकट के कारण ड्राइवर अपनी गाड़ियों की किश्तें भरने में पूरी तरह असमर्थ हैं। लोक की किश्त की अवधि 31 अगस्त को खत्म हो गई है और बैंक पहले से ही किश्त भरने का दबाव लगातार बनाए हुए हैं। अगर चालकों ने किश्तें नहीं भरीं तो बैंक वाले उनकी कैब छीन लेंगे। गिल ने कहा कि हमारी मांग है कि सरकार किश्त के लिए स्थगन का आदेश बढ़ाये। किराए में वृद्धि की जाएं। वहीं सरकार को निर्णय लेना चाहिए कि ओला उबर चालकों को दिए जाने वाले कमीशन बढ़े।

Next Story