Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: न्यू अशोक नगर इलाके में महिला ने पुलिस PCR Van में बच्चे को दिया जन्म, लोगों ने ऐसे बांधे तारीफों के पुल

Delhi News: जब गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी। लेकिन किसी ने मदद नहीं की। लेकिन महिला के पति ने पुलिस से मदद मांगी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला को पीसीआर वैन में बैठाया और अस्पताल ले जाने की ओर बढ़े। लेकिन रास्ते में भी महिला ने पीसीआर वैन में बच्चे को जन्म दे दिया।

Delhi News: न्यू अशोक नगर इलाके में महिला ने बच्चे को पीसीआर वैन में दिया जन्म, लोगों ने ऐसे बांधे तारीफों के पुल
X

 न्यू अशोक नगर इलाके में महिला ने बच्चे को पीसीआर वैन में दिया जन्म

Delhi News दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके (New Ashok Nagar Area) में पुलिस (Delhi Police) की जमकर सराहना की जा रही है। क्योंकि एक बार फिर से पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। जहां दिल्ली में कोरोना महामारी (Delhi Coronavirus) के दौरान फ्रंट लाइन योद्धाओं की तरह लोगों की सेवा कर रहे है। वहीं अपनी जान की फिक्र किए बिना ही लोगों को मुसीबतों से भी बाहर निकाल रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब प्रसव पीड़ा से महिला (Pregnant Woman) परेशान हो रही थी तो पति ने पुलिस से मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहु़ंच कर उसे अस्पताल ले जाने की कोशिश की, लेकिन पीसीआर वैन (PCR Van) में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला बीते दिन का है। जब गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। ऐसे में पत्नी को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए महिला के पति ने पुलिस से मदद मांगी तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला को पीसीआर वैन में बैठाया और अस्पताल ले जाने की ओर बढ़े। इस दौरान रास्ते में भी महिला ने पीसीआर वैन में बच्चे को जन्म दे दिया।

पुलिस ने बताया कि उन्हें माता डेयरी क्षेत्र के एक व्यक्ति का फोन आया। उसने अपनी गर्भवती पत्नी के लिए तत्काल चिकित्सा सहायता मांगी थी। उसने पत्नी को प्रसव पीड़ा होने की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस पीसीआर मोबाइल पेट्रोलिंग वैन में तैनात एएसआई लायक सिंह और हेड कांस्टेबल मौके पर पहुंचे। यहां वह महिला को उसके पति के साथ लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जा रहे थे। इसी दौरान महिला की प्रसव पीड़ा बहुत ही बढ़ गई। जिसके बाद महिला ने पुलिस स्टाफ की मदद से बच्चे को जन्म दिया। बाद में मां और उनके बच्चे को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया गया। यह बात इलाके में हवा की तरह फैल गई। जिसके बाद से लोग पुलिसकर्मियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Next Story