Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, 10 सितंबर से इन लाइनों पर भी चलेगी मेट्रो

केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में मेट्रो चलाने की अनुमति दे दी है। इसके बाद 7 सितंबर से दिल्ली में मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी गई है। जानकारी मिल रही है कि 10 सितंबर से रेड, ग्रीन और Violet लाइन पर भी मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी जाएगी।

Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, 10 सितंबर से इन लाइनों पर भी चलेगी मेट्रो
X
दिल्ली मेट्रो

केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में मेट्रो चलाने की अनुमति दे दी है। इसके बाद 7 सितंबर से दिल्ली में मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी गई है। हालांकि ये सेवाएं अभी कुछ लाइनों पर ही शुरू की गई है। जानकारी मिल रही है कि 10 सितंबर से रेड, ग्रीन और Violet लाइन पर भी मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी जाएगी।

इन लाइनों पर चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो ने जानकारी देते हुए कहा है कि 10 सितंबर से रेड, ग्रीन और Violet लाइन पर भी मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी जाएगी।

1. रेड लाइन - रिठाला से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा (गाजियाबाद)

2. ग्रीन लाइन - कीर्ति नगर / इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़)

3. Violet लाइन - कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़)

कल से शुरू होगी ब्लू लाइन

दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि कल से ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर 21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक मेट्रो चलेगी। साथ ही पिंक लाइन पर मजलिस पार्क से शिव विहार तक मेट्रो चलाई जाएगी। जानकारी मिली है कि 28 इंटरचेंज मेट्रो स्टेशनों में से 9 स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं खोली जाएगी।

इन स्टेशनों में राजौरी गार्डन, दिल्ली हाट आईएनए, मयूर विहार फेज-I, कड़कड़डूमा, राजीव चौक, यमुना बैंक, आईएसबीटी आनंद विहार, आजादपुर और सिकंदरपुर शामिल हैं।

Next Story