Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार का बड़ा आरोप: बीजेपी ने MCD को 14 साल में कर दिया दिवालिया, इतने करोड़ का लोन है बकाया

दिल्ली सरकार कुछ योजनाएं रोक कर नगर निगम को 938 करोड़ रुपये दे रही है। ये पैसे सैलरी के लिए दिए जा रहे है। मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि इसे भी चोरी मत कर लेना और सफाई कर्मचारीयों से भी अपील करता हूँ कि इन पर नज़र रखना।

दिल्ली सरकार का बड़ा आरोप: बीजेपी ने MCD को 14 साल में कर दिया दिवालिया, इतने करोड़ का लोन है बकाया
X

दिल्ली सरकार का बड़ा आरोप

दिल्ली नगर निगम में बकाया राशि को लेकर एक बार फिर से दिल्ली सरकार और बीजेपी में जंग छिड़ती हुई नजर आ रही है। क्योंकि आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुये कहा कि भाजपा ने दिल्ली में उत्तर और पूर्व की एमसीडी को दिवालिया कर दिया है।

उत्तर नगर निगम के पास 12 करोड़ रुपये हैं और ईस्ट एमसीडी के पास 99 लाख रुपये हैं। इनके ऊपर दिल्ली सरकार का 6,276 करोड़ रुपये का लोन भी बकाया है। केंद्र और एमसीडी में भाजपा सरकार है। भाजपा की केंद्रीय सरकार देश के सभी नगर निगमों को संविधान के अंतर्गत पैसा देती है। चाहे किसी भी राजनीतिक दल की सरकार हो। लेकिन केवल और केवल दिल्ली के नगर निगम जिसमें भाजपा की ही सरकार है, उसे पैसा नहीं दे रही।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कुछ योजनाएं रोक कर नगर निगम को 938 करोड़ रुपये दे रही है। ये पैसे सैलरी के लिए दिए जा रहे है। मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि इसे भी चोरी मत कर लेना और सफाई कर्मचारीयों से भी अपील करता हूँ कि इन पर नज़र रखना।

Delhi Government Said BJP bankrupt MCD in 14 yearsइससे पहले, दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट से कहा कि आप विधायक राघव चड्ढा और आतिशी मार्लेना को गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवासों के बाहर प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती, क्योंकि डीडीएमए ने राजनीतिक सभाओं पर 31 जनवरी तक के लिए रोक लगा दी है। दिल्ली पुलिस ने दोनों आप नेताओं को अनुमति देने से इनकार करने का एक और कारण मध्य दिल्ली में 144 लागू की गई है और मध्य दिल्ली में ही शाह और उपराज्यपाल के आवास हैं।

Next Story