Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: दिल्ली के ये बड़े बाजार हो सकते है बंद, सरकार ने शुरू की कार्रवाई!

Delhi Coronavirus: दिल्ली में सरोजनी नगर, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर समेत कई बड़ी मार्केट हैं, जहां बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए पहुंचते हैं। इन्हीं बाजारों में कोरोना संबंधित नियमों का उल्लघंन साफ तौर पर देखा जा सकता है।

Delhi Coronavirus: दिल्ली के ये बड़े बाजार हो सकते है बंद, सरकार ने शुरू की कार्रवाई!
X

दिल्ली के ये बड़े बाजार हो सकते है बंद

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुये दिल्ली नगर निगमों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में एनडीएमसी ने कोरोना के नियमों में उल्लघंन करने पर सख्त कार्रवाई की है। इन बाजारों में भीड़ को नियत्रित करने के लिए ठोस कदम उठाये गये है। आपको बता दें कि दिल्ली में सरोजनी नगर, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर समेत कई बड़ी मार्केट है जहां बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए लोग पहुंचते है।

इन्हीं बाजारों में कोरोना संबंधित नियमों का उल्लघंन साफ तौर पर देखा जा सकता है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ही सख्त से सख्त कदम उठाये जा रहे है। जैसे मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर अब से 2000 का जुर्माना लगना शुरू हो चुका है। ये नियम शनिवार से लागू कर दिया गया था और इसका असर भी अब दिखने लगा है। क्योंकि एक दिन में 13000 चालान काटे गये जिससे 26 लाख रुपये तक दिल्ली सरकार के राजस्व में गया है। लोग जो बिना मास्क पहने ही दिल्ली के बाजारों में घूमने निकल जाते थे, ये नियम उन लोगों को सबक सिखाने के लिए बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़े: Good News: दुनिया के सबसे अच्छे शहरों की लिस्ट में दिल्ली भी हुई शामिल, जानें कौन सा मिला स्थान

इन सबके बीच डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो में कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों पर विचार करना शुरू कर दिया है। डीएमआरसी ने यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। साथ ही दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से यह अपील भी की है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वे सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। दिल्ली में बीते दिन कोरोना के कारण 111 लोगों ने दम तोड़ा था। वहीं 6 हजार के करीब नये मामले सामने आये थे।

Next Story