Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में कोरोना की दूसरी खुराक लेने के लिए आगे आए लोग, वैक्सीन लेने की लगी होड़

Delhi Corona Vaccination Drive: एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में दूसरी खुराक मिलनी शुरू हुई और दोपहर तक 20 से अधिक लोगों को दूसरी खुराक मिल चुकी थी।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में कोरोना की दूसरी खुराक लेने के लिए आगे आए लोग, वैक्सीन लेने की लगी होड़
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

Delhi Corona Vaccination Drive कोविड-19 (Coronavirus) टीकाकरण अभियान में शनिवार को उस वक्त तेजी आई जब चार सप्ताह पहले टीकाकरण अभियान शुरू होने के पहले दिन टीका लगवाने वाले कई लोगों ने टीके की दूसरी खुराक ली। एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में दूसरी खुराक मिलनी शुरू हुई और दोपहर तक 20 से अधिक लोगों को दूसरी खुराक मिल चुकी थी। देश भर में 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था और पहले दिन देश भर के 81 केन्द्रों में 4,319 (53 प्रतिशत) स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था जबकि लक्ष्य 8,117 लोगों के टीकाकरण का था।

बीएलके सुपर स्पेशयालिटी अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि उनके अस्पताल के छाती एवं श्वसन रोग विभाग के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीके की दूसरी खुराक ली। राजीव गांधी सुपर स्पेशयालिटी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि दूसरी खुराक के लिए हमारी तैयारी पूरी हैं। गौरतलब है कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को 14,843 लोगों को टीका लगाया गया और सात लोगों में इसका प्रतिकूल प्रभाव देखा गया।

दिल्ली समेत देशभर में 16 जनवरी को टीकाकरण की हुई थी शुरुआत

देश भर में 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था और पहले दिन देश भर के 81 केन्द्रों में 4,319 (53 प्रतिशत) स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया था जबकि लक्ष्य 8,117 लोगों के टीकाकरण का था। बीएलके सुपर स्पेशयालिटी अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि उनके अस्पताल के छाती एवं श्वसन रोग विभाग के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीके की दूसरी खुराक ली। राजीव गांधी सुपर स्पेशयालिटी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि दूसरी खुराक के लिए हमारी तैयारी पूरी हैं।

Next Story