Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुफ्त रेवड़ी बांटने वाले बयान पर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे CM केजरीवाल, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मुफ्त रेवड़ी बांटने के बयान पर पलटवार किया हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों को अच्छा और मुफ्त इलाज देना, इसे मुफ्त रेवड़ी बांटना नहीं कहते, बल्कि इसे देश की नीव रखना कहते है।

मुफ्त रेवड़ी बांटने वाले बयान पर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे CM केजरीवाल, गिनाई सरकार की उपलब्धियां
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मुफ्त रेवड़ी बांटने के बयान पर पलटवार किया हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा देना और लोगों को अच्छा और मुफ्त इलाज देना, इसे मुफ्त रेवड़ी बांटना नहीं कहते, बल्कि इसे देश की नीव रखना कहते है।

आप सरकार (AAP Government) एक विकसित और गौरवशाली भारत की नींव रख रही हैं। यह काम 75 साल पहले हो जाना चाहिए था। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Government Schools) में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं। देशभर के स्कूलों की तरह दिल्ली के भी सरकारी स्कूलों का बेड़ा खराब था। 18 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद था।

आज हमने अगर इन बच्चों का भविष्य ठीक किया तो मैंने क्या गुनाह किया। इतिहास में पहली बार 99 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। पिछले चार साल में लगभग चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल को छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है। दिल्ली के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में अच्छा मुफ्त इलाज मिलता है। मोहल्ला क्लीनिक की हर तरफ तारीफ हो रही है।

फरिश्ता योजना से घायल हुए 13 हजार लोगों को बचाया गया है। 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली (Free Electricity) मिलती है। 45 हजार बुजुर्ग दिल्ली में सफर कर चुके हैं। आज महिलाएं दिल्ली की बसों में मुफ्त यात्रा कर रही हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि मैं क्या गलत कर रहा हूं। मैं लोगों के लिए काम कर रहा हूं। ये लोग मुझे गालियां दे रहे हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांट रहा हैं।

केजरीवाल ने कहा मैं बताता हूँ कि क्या होती है फ्री की रेवड़ी। उन्होंने कहा एक कंपनी ने कई बैंकों से हजारों करोड़ का कर्ज लिया और सारा पैसा खा गए। बैंक दिवालिया हो गया और उस कंपनी ने एक राजनीतिक दल को कुछ करोड़ रुपये का चंदा दें दिया और सरकार ने उस कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इससे कहते है मुफ्त की रेवड़ी बाटना।

बता दें कि जालौन में अपने संबोधन में पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने विरोधियों पर हमला बोला था। पीएम ने कहा कि हमारे देश में मुफ्त रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने की संस्कृति लाने का प्रयास किया जा रहा है। यह रेवड़ी संस्कृति देश के विकास के लिए बेहद खतरनाक है। देश के लोगों को इस रेवड़ी संस्कृति से बहुत सावधान रहना होगा।

और पढ़ें
Next Story