Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को दिया एक और तोहफा, कहा- वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज जरूर लें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को राजधानी के युवाओं को एक और तोहफा दिया है। CM केजरीवाल (CM Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा 18 साल से ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज (Booster Dose) लगवा सकते हैं। हमने मुफ्त में बूस्टर खुराक भी प्रदान की है।

CM केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को दिया एक और तोहफा, कहा- वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज जरूर लें
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को राजधानी के युवाओं को एक और तोहफा दिया है। CM केजरीवाल (CM Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा 18 साल से ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज (Booster Dose) लगवा सकते हैं। हमने मुफ्त में बूस्टर खुराक भी प्रदान की है। मैं बच्चों से भी अपील करना चाहूंगा कि अपनी दूसरी डोज़ लगवाएं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में है. गंभीर मामले भी कम आ रहे हैं। मैं सभी से अपील करता हूं कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मोहल्ला क्लीनिकों (Mohalla Clinics) और केंद्रों में एहतियाती खुराक मुफ्त उपलब्ध कराएं। ताकि इस महामारी को जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी तक दिल्ली में लगभग 3.5 करोड़ के करीब वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतें भी न के बराबर हैं. हमने सभी के लिए वैक्सीन फ्री कर दी हैं. इसके लिए केंद्र कि मोदी सरकार का भी काफी सहयोग मिला." उन्होंने कहा, "मैं आज आपसे यह अपील करने आया हूं कि सभी लोग एहतियात की खुराक लगवा लें। यह बिल्कुल मुफ्त है। पैसे देने की जरूरत नहीं है। जिन्हें 6 महीने से अधिक समय हो गया हैं, वह इसे लगवा लें।

इससे दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 491 नए मामले आए और 605 मरीज ठीक हुए। इससे एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या घटकर दो हजार से भी कम रह गई है। वहीं, 24 घंटे में दो मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। इस महीने अब तक 30 मरीजों की मौत हो चुकी है। 2010 से अब तक सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1894 हो गई है। इसमें से 94 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से तीन मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और 37 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट (Oxygen Support) पर हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 216 है।

और पढ़ें
Next Story