Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में ओवैसी और स्वामी यति नरसिम्हानंद के खिलाफ मामला दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) एक बार फिर भड़काऊ बयान देकर मुश्किल में हैं। विवादित टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ओवैसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई (IFSO unit of Delhi Police) ने ओवैसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली में ओवैसी और स्वामी यति नरसिम्हानंद के खिलाफ मामला दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप
X

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) एक बार फिर भड़काऊ बयान देकर मुश्किल में हैं। विवादित टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ओवैसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ इकाई (IFSO unit of Delhi Police) ने ओवैसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इसके अलावा इस एफआईआर (FIR) में स्वामी यति नरसिम्हनंद (Swami Yeti Narasimhanand) का नाम भी शामिल है।

वही ओवैसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं (AIMIM activists) ने संसद पुलिस स्टेशन( Parliament Police Station) के बाहर धरना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने ओवैसी और स्वामी नरसिम्हनंद के अलावा नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन पांडे के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बुधवार को कहा कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एफआईआर उन लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है जो सोशल मीडिया (Social Media) पर नफरत फैलाने वाली सामग्री और संदेश फैला रहे हैं और विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं जो शांति और व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है। EFSO के पुलिस उपायुक्त के पीएस मल्होत्रा ने कहा कि विभिन्न धर्मों के लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोशल मीडिया (Social Media) का विश्लेषण करने के बाद दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। बता दें पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया था। इसके साथ ही दिल्ली मीडिया सेल के प्रमुख नवीन जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को निष्कासित कर दिया गया।

इसके बाद नूपुर शर्मा ने मंगलवार को कहा कि वह पार्टी के फैसले को स्वीकार करती हैं और उसका सम्मान करती हैं। वही दूसरी ओर नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) और नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने दावा किया कि उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platforms) पर जान से मारने की धमकी मिल रही है।

और पढ़ें
Next Story