Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो में यात्री कर सकेंगे 100 फीसदी की क्षमता से सफर, डीटीसी बसों को लेकर भी लिया बड़ा फैसला

दिल्ली सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो दिल्ली मेट्रो में यात्री 100 फीसदी की क्षमता से यात्रा कर सकेंगे। साथ ही लोगों को कोरोना नियमोें का पालन करना होगा।

बड़ी खबर: 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो में यात्री कर सकेंगे 100 फीसदी की क्षमता से सफर, डीटीसी बसों को लेकर भी लिया बड़ा फैसला
X

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम होते नजर आ रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर से दिल्ली को अनलॉक करने की तरफ ऐलान किया। दिल्ली सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि 26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो में100 फ़ीसदी की क्षमता से यात्रा कर सकेंगे। साथ ही लोगों को कोरोना नियमोें का पालन करना होगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाना जरूरी है।

26 जुलाई से दिल्ली मेट्रो सुबह 5 बजे से 100 फीसदी की क्षमता के साथ यात्री लेकर चलेगी। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और थिएटर को 50 फीसदी की क्षमता से खोलने का फैसला किया है। जबकि सरकार ने शादी समारोह के लिए 50 की जगह 100 मेहमानों को शामिल होने की इजाजत दे दी है। जबकि अंतिम संस्कार में अब 100 लोग शामिल हो सकेंगे। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने दिल्ली के स्पा सेंटर को खोलने की कुछ छूट के साथ इजाजत दी है।

जबकि सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया की घोषणा करते हुए कहा कि मेट्रो के अलावा दिल्ली में डीटीसी बस और क्लस्टरबसों में यात्री 100 फीसदी की क्षमता सफर कर सकेंगे। और यह फैसला लोगों की सहूलियत के लिए लिया गया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से आदेश जारी करते हुए सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को 50 फीसदी की क्षमता खोलने की अनुमति दी गई है। दिल्ली में बीते अप्रैल और मई में महामारी का पिक देखा था। इस दौरान कई हजार लोगों की जान चली गई। अस्पतालों में बेड फुल हो गए और ऑक्सीजन की कमी हुई। बता दें कि बीती 20 अप्रैल को राजधानी दिल्ली में 28,395 मामले दर्ज किए गए थे। जो की अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। जबकि 448 मौतें हुई थी। पिछले कुछ हफ्तों से शहर में स्थिति में सुधार हो रहा है। दिल्ली सरकार चरणबद्ध तरीके से अनलॉक कर रही है।

Next Story